राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे जयपुर, सेना के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

By

Published : Jan 14, 2020, 11:57 AM IST

Updated : Jan 14, 2020, 12:03 PM IST

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बिपिन रावत के साथ मंगलवार को जयपुर पहुंचे. वे यहां सेना द्वारा आयोजित गौरव सेनानी दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हैं.

Rajnath Singh, जयपुर न्यूज, गौरव सेनानी दिवस कार्यक्रम, बिपिन रावत
राजनाथ सिंह जयपुर दौरे पर

जयपुर.केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी जयपुर पहुंचे. वे यहां सेना द्वारा गौरव सेनानी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हैं.

राजनाथ सिंह जयपुर दौरे पर...

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह सेना के विशेष विमान से 11:20 बजे दिल्ली से जयपुर आए हैं. इस दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अवगानी करने के लिए राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा, भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी सहित भाजपा के तमाम नेता मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने राजनाथ सिंह को बुके देकर स्वागत भी किया.

हालांकि, वह अभी सड़क मार्ग के जरिए सेना के होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रवाना भी हो गए हैं. इस दौरान उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी जयपुर पहुंचे. वहीं इस दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता इंतजाम नजर आए.

यह भी पढ़ें. CM गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने Tweet कर दी मकर संक्रांति की बधाई

राजनाथ सिंह और बिपिन रावत मंगलवार को सेना के सभी पूर्व सैनिकों से मुलाकात भी करेंगे. बता दें कि 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है. इससे 1 दिन पहले 14 जनवरी को Armed Forces Veteran Day मनाया जाता है. जिसे गौरव सेनानी दिवस के नाम से भी जाना जाता है. शब्द शक्ति कमान की ओर से इसको लेकर आयोजन भी किया गया है.

यह भी पढ़ें. CM पंचायती राज संस्थाओं को कमजोर करना चाहते हैं : सतीश पूनिया

जिसमें शरीक होने के लिए राजनाथ सिंह जयपुर आए हैं. हालांकि, अभी राजनाथ सिंह जयपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सड़क मार्ग के जरिए रवाना भी हो गए है. राजनाथ सिंह का सेना के विशेष विमान से दोपहर 2 बजे दिल्ली जाने का कार्यक्रम है.

Last Updated : Jan 14, 2020, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details