राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

खुद को एनसीबी पुलिस बता युवक का अपहरण करने वाले दो शातिर गिरफ्तार

पुलिस ने खुद को एनसीबी पुलिस का बताकर युवक का अपहरण करके फिरौती मांगने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार (youth was kidnapped in the guise of NCB Police) किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

By

Published : May 6, 2022, 11:03 PM IST

Two vicious arrested for kidnapping the youth in Jaipur
Two vicious arrested for kidnapping the youth in Jaipur

जयपुर. राजधानी के मानसरोवर थाना इलाके में गुरुवार दोपहर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का पुलिसकर्मी बताकर कार सवार बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर लिया. इसके बाद छोड़ने की एवज में पीड़ित के भाई को फोन कर 1.50 लाख रुपए की फिरौती मांगी. पीड़ित को उसके भाई ने 40 हजार रुपए देकर किडनैपर्स के चुंगल से मुक्त करवाया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पडताल करते हुए दो आरोपियों को (youth was kidnapped in the guise of NCB Police) पकड़ा है.

डीसीपी साउथ मृदुल कच्छावा ने बताया कि गुर्जर की थड़ी निवासी अनिल कुमार ने मामला दर्ज करवाया है कि वह न्यू आतिश मार्केट में अपने भाई संजय का इंतजार कर रहा था. इसी दौरान एक इनोवा गाड़ी आकर रूकी, जिसमें से तीन युवक नीचे उतरे और खुद को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का पुलिसकर्मी बताते हुए अपने साथ अपराध के बारे में पूछने पर जबरन उसे गाड़ी में बैठा लिया. इसके बाद एक बदमाश ने उसके गले पर चाकू लगाकर कर उसकी आंखों पर पट्‌टी बांध दी. इसी दौरान पीड़ित के भाई संजय का फोन आया. जिसे रिसीव करते हुए बदमाश बोला कि एनसीबी पुलिस ने अनिल को पकड़ा है. उसे 20 साल के लिए जेल भेजा जाएगा. उसके बाद कॉल काट दिया और कुछ देर बाद पीड़ित के मोबाइल से संजय को फोन कर उसे छुड़ाने के लिए 1.50 लाख की फिरौती मांगी.

पढ़ें.रीट परीक्षा में पास करवाने का झांसा देकर 2 अभ्यर्थियों से 10 लाख की रकम हड़पने वाला आरोपी गिरफ्तार

इतने रुपये नहीं होने पर सौदा 40 हजार रुपये में तय हुआ. इसके बाद बदमाशों ने 40 हजार रुपए लिए और उसके बाद पीड़ित को उतार कर फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए चाकू की नोक पर अपहरण कर फिरौती लेकर छोड़ने की वारदात का 12 घंटे में खुलासा कर दिया. पुलिस ने मुख्य आरोपी उत्कर्ष सिसोदिया और उसके साथी आशीष जिंदल को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही फिरौती की राशि व आईफ़ोन बरामद किया जा चुका है.

पुलिस की प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि रविन्द्र रंगमंच के कलाकार आशीष जैन व शिवम गौड़ को 5-5 हजार का मेहनताना देकर प्रैंक वीडियो बनाने का झांसा देकर दोनों बदमाश अपने साथ लेकर आए. इसके बाद रविंद्र रंगमंच के दोनों कलाकारों को धोखे में रखकर प्रैंक वीडियो बनाने की जगह अपहरण की साजिश को अंजाम दिया. आरोपियों ने एक प्राइवेट टैक्सी गाड़ी वैशाली नगर से हायर की और न्यू आतिश मार्केट के पास आकर वारदात को अंजाम दिया. युवक का अपहरण करने के बाद दोनों आरोपियों ने प्रैंक आर्टिस्ट शिवम और आशीष को गाड़ी से उतार दिया और उसके बाद पीड़ित के भाई को फोन कर फिरौती की मांग की. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details