राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 26, 2020, 4:26 PM IST

ETV Bharat / city

बॉर्डर चेक पोस्ट से राजस्व अर्जन में कमी को लेकर परिवहन आयुक्त नाराज

प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले विभागों में परिवहन विभाग एक मुख्य विभाग है. राज्य सरकार द्वारा परिवहन विभाग को राजस्व के लिए पांचवें नंबर का दर्जा भी दिया गया है. लेकिन इस बार बॉर्डर चेक पोस्ट से राजस्व अर्जन में कमी को लेकर परिवहन आयुक्त नाराज नजर आ रहे है. उन्होंने आठ यूडीटीओ को प्रदर्शन सुधारने के भी आदेश जारी किया हैं.

परिवहन आयुक्त ने जारी किया आदेश, Transport Commissioner issued order
परिवहन आयुक्त राजस्व अर्जन को लेकर नाराज

जयपुर. प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले विभागों में परिवहन विभाग एक मुख्य विभाग है. ऐसे में इस वित्तीय वर्ष परिवहन विभाग को कुल 6000 करोड़ रुपए का टारगेट वसूलना है, जो विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती भी है. टारगेट को लेकर परिवहन आयुक्त रवि जैन भी लगातार गंभीर नजर आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 6000 करोड़ के टारगेट को वसूलने के लिए परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

परिवहन आयुक्त राजस्व अर्जन को लेकर नाराज

ऐसे में बीते दिनों भी परिवहन आयुक्त रवि जैन ने जोधपुर जाकर पाली और जोधपुर रीजन के अधिकारियों के साथ बैठक ली थी. इस दौरान बैठक में उन्होंने पाली डीटीओ को फटकार भी लगाई थी और राजस्व को लेकर भी कई तरह के दिशा-निर्देश दिए गए थे. बता दें कि पाली डीटीओ इस समय राजस्व अर्जन में सबसे नीचे चल रही है. जिसको लेकर परिवहन आयुक्त काफी नाराज भी नजर आए. इसके साथ ही परिवहन आयुक्त रवि जैन इन दिनों बॉर्डर चेक पोस्ट से भी खुश नजर नहीं आ रहे हैं.

परिवहन मुख्यालय की उम्मीद के अनुरूप बॉर्डर चेक पोस्ट के द्वारा राजस्व अर्जन नहीं हो पा रहा है. शाहजहांपुर और रतनपुर बॉर्डर चेक पोस्ट हमेशा विभाग को राजस्व देने के मामले में सबसे ऊपर रहे हैं, लेकिन इस समय इन दोनों ही चेक पोस्ट से उम्मीद के अनुरूप राजस्व नही ला पा रहा है.

इस संबंध में परिवहन आयुक्त रवि जैन के द्वारा आरटीओ डीटीओ को चेतावनी भी जारी कर दी गई है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यदि इन दोनों चेक पोस्ट का प्रदर्शन नहीं सुधरा तो उनके खिलाफ परिवहन मुख्यालय और परिवहन आयुक्त रवि जैन की गाज भी गिर सकती है.

पढ़ेंःपति की तलाश में राजस्थान से यमुनानगर पहुंची महिला, थाने के काट रही चक्कर

बता दे शाहजहांपुर चेक पोस्ट परिवहन विभाग की एकमात्र ऐसी चेक पोस्ट है, जो हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है. कई बार शाहजहांपुर चेक पोस्ट को लेकर भी वीडियो वायरल हो चुके हैं. ऐसे में शाहजहांपुर चेक पोस्ट की छवि सुधारने को लेकर भी परिवहन आयुक्त रवि जैन के द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details