राजस्थान

rajasthan

'घरों से बाहर निकले तो कोरोना पकड़ लेगा, यमराज उठा लेगा'

By

Published : May 1, 2020, 2:14 PM IST

Updated : May 24, 2020, 5:57 PM IST

राजधानी में निर्भया स्क्वाड की टीम लोगों को कोरोना से जागरूक करने के लिए लाइव झांकी का प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा निर्भया स्क्वाड टीम सायरन की आवाज के साथ वंदे मातरम बोल कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही है.

निर्भया स्क्वायड टीम, Nirbhaya Squad Team live performance about corona
निर्भया स्क्वायड टीम कर रही जागरूक

जयपुर. घरों से बाहर निकले तो कोरोना पकड़ लेगा, यमराज उठा लेगा. ऐसी ही लाइव झांकी के जरिए निर्भया स्क्वाड टीम लोगों को जागरूक कर रही है. निर्भया स्क्वाड टीम की ओर से किए जा रहे फ्लैग मार्च के दौरान लाइव झांकी का प्रदर्शन किया जा रहा है.

कोरोना और यमराज की लाइव झांकी के प्रदर्शन के माध्यम से लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है. साथ ही जयपुर शहर में निर्भया स्क्वाड टीम सायरन की आवाज के साथ वंदे मातरम बोल कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही है. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में निर्भया स्क्वाड टीम लगातार फ्लैग मार्च कर रही है.

पढ़ें-गहलोत सरकार ने दी कर्मचारियों को बड़ी राहत, अप्रैल के वेतन में नहीं होगी कटौती

एडिशनल डीसीपी और निर्भया स्क्वाड टीम की नोडल अधिकारी सुनीता मीणा ने बताया कि कोरोना और यमराज की लाइव झांकी के प्रदर्शन के जरिए लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है. जयपुर शहर में निर्भया स्क्वाड टीम के सायरन आवाज के साथ वंदे मातरम बोलकर लोगों को सतर्क किया जा रहा है.

एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने बताया कि निर्भया स्क्वाड टीम के हौसला अफजाई के लिए रास्ते में जगह-जगह रंगोली सजाकर लोगों ने अपनी छत और बालकनी से निर्भय स्क्वाड टीम पर पुष्प वर्षा भी की. इस अवसर पर लोगों ने सामाजिक दूरी बनाते हुए टीम का स्वागत किया. साथ ही जयपुर पुलिस और कोरोना योद्धाओं मीडिया कर्मी और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा की कामना की. उन्होंने कहा कि हम आत्मविश्वास से कोरोना की जंग को जीतकर रहेंगे.

पढ़ें-लॉकडाउन में टेंट व्यवसाय पर लगा 'लॉक', सरकार से मांगी मदद

उन्होंने बताया कि लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहे. अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले. बाहर निकलने पर कोरोना की चपेट में आ सकते हैं. घरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें. साथ ही सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी की पालना कर सरकार और प्रशासन का सहयोग करें.

Last Updated : May 24, 2020, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details