राजस्थान

rajasthan

जयपुर में आयोजित हुआ हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन

By

Published : Dec 28, 2020, 3:49 AM IST

जयपुर में रविवार को हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित हुआ. इसमें लग-अलग जिलों से आए हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने भाग लिया और संगठन को आगे बढ़ाने एवं मजबूत करने को लेकर चर्चा की गई. सम्मेलन में कोरोना काल में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर लगाने के लिए भी प्रतिनिधियों को कहा गया.

Jaipur News, हिंदू युवा वाहिनी
जयपुर में हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित

जयपुर. हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन जयपुर के शास्त्री नगर स्थित जन उपयोगी भवन में रविवार को हुआ. इसमें अलग-अलग जिलों से आए हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने भाग लिया और संगठन को आगे बढ़ाने एवं मजबूत करने को लेकर चर्चा की गई.

पढ़ें:प्रदेश में ई-गवर्नेंस सिस्टम के हालात अभी भी ढाक के तीन पात जैसे

सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष केशव अरोड़ा, प्रदेश महामंत्री संजय बोराना, प्रदेश संगठन मंत्री महेंद्र सगरिया, प्रदेश संगठन मंत्री विक्रम सिंह शेखावत, राजकुमार सैन, गोविंद आदि मौजूद रहे. प्रदेश अध्यक्ष केशव अरोड़ा ने संगठन को मजबूत करने और जातिवाद को खत्म करने की बात कही. सम्मेलन में कोरोना काल में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर लगाने के लिए भी प्रतिनिधियों को कहा गया.

जयपुर में हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित

इस दौरान साध्वी समदर्शी ने बस्तियों में गरीब लोगों की सहायता करने के लिए प्रदेश भर से आए प्रतिनिधियों का आह्वान किया. सम्मेलन में हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य अभियान के लिए वेबसाइट का भी लोकार्पण किया गया. इसके जरिए लोग संगठन से ऑनलाइन जुड़ सकेंगे. वहीं, मुख्य अतिथि महंत रवि नाथ महाराज ने भी संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया.

पढ़ें:स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल, आईएएस के बाद अब जज ने भी लगवाई वैक्सीन

बता दें कि कोरोना काल में ऑफ लाइन कार्यकर्ताओं से जुड़ने के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. वहीं, आने वाले साल में हिंदू युवा वाहिनी जिला और नगर स्तर पर संगठन को मजबूत करने का काम करेगी. प्रदेश महामंत्री संजय बोराना ने बताया कि प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन में संगठन के विस्तार कार्यकारिणी को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि कोरोना काल में हिंदू युवा वाहिनी की ओर से काम किया गया. कोरोना काल में हिंदू युवा वाहिनी की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया. साथ ही जरूरतमंद लोगों को भोजन भी वितरित किया गया. कार्यक्रम के अंत में प्रतिनिधियों को मोमेंटो भी दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details