राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 10, 2021, 3:30 AM IST

ETV Bharat / city

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, बजट में बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के जीर्णोद्धार की रखी मांग

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर आगामी राज्य बजट 2021-22 में बरकतुल्लाह खां स्टेडियम जोधपुर के जीर्णोद्धार हेतु बजट प्रावधान का आग्रह किया.

Vaibhav Gehlot meets Ashok Gehlot, Rajasthan Cricket Association
आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

जयपुर. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर आगामी राज्य बजट 2021-22 में बरकतुल्लाह खां स्टेडियम जोधपुर के जीर्णोद्धार हेतु बजट प्रावधान का आग्रह किया.

उन्होंने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के जीर्णोद्धार का कार्य पूर्ण हो सकें, इसके लिए जोधपुर विकास प्राधिकरण को स्टेडियम के लिए बजट स्वीकृत किए जाने की आवश्यकता है. इससे स्टेडियम के रिनोवेशन का कार्य आगामी 6 माह में पूर्ण हो सकेगा और यह स्टेडियम आने वाले समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन के अनुरूप तैयार होगा.

पढ़ें-राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू, पुलिस अधिकारी और विधायक ने सभा स्थल का किया निरीक्षण

वैभव गहलोत ने यह भी बताया कि जीर्णोद्धार का कार्य समय पर पूर्ण होने से स्टेडियम में वर्ष 2022 में आईपीएल मैच करवाए जा सकेंगे और वर्ष 2021 में घरेलू मैच जैसे रणजी एवं बीसीसीआई के फर्स्ट ग्रेड मैचों का भी आयोजन हो सकेगा. जिससे स्थानीय क्रिकेट और यंग क्रिकेटर्स को प्रोत्साहन मिलेगा.

बैठक की दी जानकारी

आरसीए अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि स्टेडियम के कार्य के सम्बंध में 7 जनवरी और 25 जनवरी को जोधपुर जिला प्रशासन और आरसीए के बीच संयुक्त बैठक भी हुई थी और मुख्यमंत्री को आरसीए अध्यक्ष ने जयपुर के नए स्टेडियम जिसके बारे में जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा सहमति दी गई है, उसे लेकर भी चर्चा की. इस दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सलाहकार एवं पूर्व आईएएस जीएस संधू एवं राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना साथ रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details