राजस्थान

rajasthan

'जब जवान शहीद हो रहे थे तब देश के रक्षा मंत्री जलसे करने में व्यस्त थे, 130 करोड़ जनता को जवाब दें PM'

By

Published : Jun 17, 2020, 1:40 PM IST

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जब देश खतरे में था तो मंत्री जी जलसा करने में व्यस्त थे.

india china war, india china news, india china stand off, india china border news
रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस

जयपुर. चीन और भारत की सेना के बीच लद्दाख के गलवान घाटी में टकराव के दौरान भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए. सैनिकों की शहादत पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चुप्पी तोड़कर जवाब देने को कहा है.

रणदीप सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और देश की 130 करोड़ जनता इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ है. हमें अपने वीरों पर गर्व है. लेकिन पूर्व सैनिक अधिकारियों के कई बार चेताने के बाद भी केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया. देश को उम्मीद नहीं थी की 40 दिन की सरकारी छुट्टी का परिणाम इतना हृदय विदारक होगा.

यह केंद्र सरकार की चुप्पी का परिणाम है

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की खामियों और नाकामियों की वजह से सैनिकों की शहादत का दुखद दिन आज देश को देखना पड़ रहा है. ऐसे में मोदी सरकार से कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि वह बताएं कि चीन ने हमारी सीमाओं की सरहदों पर कहां तक कब्जा कर लिया है और हमारी कितनी जमीन उन्होंने हड़प ली है. सुरजेवाला ने कहा कि नाकाम और लापरवाह सरकार अपनी राजनीतिक लड़ाई और विपक्ष की सरकारों को गिराने के षड्यंत्र में व्यस्त रही और बॉर्डर पर चीन ने अपने गलत मंसूबों को अंजाम दे दिया.

यह भी पढ़ें-भारत-चीन तनाव पर बोले रणदीप सुरजेवाला...कहा- मोदी सरकार की प्राथमिकता देश नहीं...सिर्फ सत्ता है

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि चीन जब भारत की जमीन पर कब्जा कर रहा था, उस समय गृह मंत्री राजनीतिक रैलियां करने में व्यस्त थे. जब चीन ने भारत पर आक्रमण किया, तो देश के रक्षा मंत्री मध्य प्रदेश और बिहार में जलसे कर रहे थे. उस समय प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में व्यस्त थे. बजाय इसके वह मौके का जायजा लेते.

कांग्रेस के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

सुरजेवाला ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी का शासन था तो 1975 के बाद आज तक कभी भी चीन की सेना का दुस्साहस नहीं हुआ कि भारतीय सेना के एक भी सैनिक को वीरगति को प्राप्त होना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details