राजस्थान

rajasthan

राजवी सरकारी बंगले में कायम, महेश जोशी को करना होगा करीब 2 महीने और इंतजार...

By

Published : Jun 29, 2020, 4:09 PM IST

भाजपा विधायक नरपत सिंह राजवी ने नोटिस मिलने के बाद भी सरकारी बंगला खाली नहीं किया है. जिस वजह से मुख्य सचेतक महेश जोशी इस बंगले में नहीं रह पा रहे हैं. बताया जा रहा है कि राजवी का निजी आवास दो महीने में बनकर तैयार हो जाएगा, जिसके बाद वह यह बंगला खाली कर देंगे.

जयपुर सरकारी बंगला  Jaipu, Government Bungalow
सरकारी नोटिस के बाद भी नरपत सिंह ने खाली नहीं किया सरकारी बंगला

जयपुर.भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने लगातार मिल रहे सरकारी नोटिस के बाद सरकारी बंगला खाली कर दिया था, लेकिन भाजपा विधायक नरपत सिंह राजवी आज भी सिविल लाइंस स्थित मंत्रियों के सरकारी बंगले में कायम हैं. ऐसा नहीं है कि राजवी को यह बंगला खाली करने को लेकर नोटिस ना मिला हो, लेकिन तमाम नोटिस मिलने के बावजूद भी वह सरकारी बंगले में ही हैं. जिस वजह से सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी को इस बंगले को अपना आवास बनाने के लिए करीब 2 महीने और इंतजार करना होगा.

सरकारी नोटिस के बाद भी नरपत सिंह ने खाली नहीं किया सरकारी बंगला

बता दें कि जिस बंगले में विधायक राजवी रहते हैं, वो बंगला सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी को आवंटित हो चुका है. लेकिन अब तक उन्होंने इस बंगले में रहना शुरू नहीं किया है. क्योंकि राजवी और उनका परिवार अभी भी इसी बंगले में रह रहा है. बताया जा रहा है की इस बंगले से कुछ ही दूरी पर सिविल लाइंस में विधायक राजवी ने अपना निजी आवास बनाने का काम शुरू कर दिया है. बीच में कोरोना संकटकाल और लॉकडाउन की वजह से कारीगर नहीं आए और काम रुक गया, लेकिन अब वापस इस निजी आवास को बनाने और इसके रेनोवेशन का काम तेज गति से शुरू कर दिया गया है.

पढ़ेंःजयपुर: फागी में कार ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में 5 लोग गंभीर घायल

जानकारी के अनुसार राजवी का ये निजी आवास अगले डेढ़ से 2 माह के भीतर बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा. उसके बाद राजवी और उनका परिवार यह सरकारी बंगला खाली कर देंगे. फिलहाल, मौजूदा विधायक के रूप में राजीव को भी सरकार की ओर से सरकारी क्वार्टर अलॉटमेंट होना है, लेकिन वह इसलिए नहीं हुआ क्योंकि वह मंत्रियों के सरकारी बंगले में रह रहेंं हैं. वहीं, जालूपुरा और विधानसभा के सामने बने सरकारी क्वार्टर अब विधायकों से खाली करवाए जा रहे हैं, क्योंकि यहां मल्टीस्टोरी आवास बनाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details