राजस्थान

rajasthan

यूपी-राजस्थान पुलिस में झड़प की घटना निंदनीय, केंद्रीय नेतृत्व से करेंगे बात: राजेंद्र राठौड़

By

Published : May 11, 2020, 4:35 PM IST

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने प्रवासी श्रमिकों को लेकर यूपी और राजस्थान पुलिस में हुई झड़प की निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करेंगे.

राजेंद्र राठौड़ का बयान, राजस्थान हिंदी समाचार, rajasthan news, jaipur latest news, Rajendra Rathore statement, statement of rajendra rathore
राजस्थान और यूपी पुलिस में हुई झड़प पर बोले उपनेता प्रतिपक्ष

जयपुर.कोरोना संकट के इस काल में प्रवासी श्रमिकों के यूपी के रास्ते बिहार-झारखंड जाने की घटना को लेकर यूपी और राजस्थान पुलिस में झड़प हो गई थी. इस घटना की प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने निंदा की है और इस पूरी घटना को लेकर केंद्रीय आलाकमान से चर्चा कर दखल देने की बात भी कही है. राठौड़ के अनुसार इस तरह की घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है.

राजस्थान और यूपी पुलिस में हुई झड़प पर बोले उपनेता प्रतिपक्ष

राठौड़ ने कहा कि श्रमिक तो श्रमिक होते हैं. ऐसे में यदि वे राजस्थान से उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार और झारखंड जाना चाह रहे थे, तो उनको यूपी पुलिस द्वारा रोका जाना गलत था. राठौड़ के अनुसार यूपी पुलिस और प्रशासन इन मजदूरों को कोरोना का संक्रमण न फैले, इसके लिए सुरक्षा के लिहाज से नियम अनुसार आगे यात्रा करने की हिदायत दे सकती थी. लेकिन उन्हें यह कहकर रोक देना कि उनके पास उत्तर प्रदेश का आधार कार्ड नहीं है, ये बिल्कुल गलत है.

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश और राजस्थान पुलिस की तकरार का वीडियो वायरल

गौरतलब है कि रविवार को भरतपुर में रारह बॉर्डर पर प्रवासियों को लेकर यूपी और राजस्थान पुलिस में झड़प हो गई थी. यूपी में अपने मजदूरों के अलावा बिहार झारखंड सहित अन्य राज्यों के मजदूरों को प्रवेश नहीं देने के मामले में दोनों ही प्रदेशों की पुलिस आमने-सामने हो गई थी और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई थी. हालांकि बाद में भरतपुर एसपी और कलेक्टर ने यूपी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर इस मामले को शांत कराया. लेकिन बिहार-झारखंड के मजदूरों को भरतपुर बॉर्डर पर ही रोकना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details