राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 2, 2021, 1:22 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान पुलिस उप निरीक्षक भर्ती: 4 जनवरी से किए जाएंगे चयनित अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण

राजस्थान उप निरीक्षक पुलिस भर्ती परीक्षा 2016 के अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण 4 जनवरी से किया जाएगा. स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पुलिस द्वारा जारी किया गया प्रोग्राम राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर उपलब्ध है, जहां पर चयनित अभ्यर्थी अपना रोल नंबर डालकर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए संबंधित अस्पताल के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

राजस्थान पुलिस उप निरीक्षक भर्ती, Rajasthan Police Sub Inspector Recruitment
राजस्थान पुलिस उप निरीक्षक भर्ती

जयपुर.उप निरीक्षक पुलिस भर्ती परीक्षा 2016 के अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण 4 जनवरी से किया जाएगा. इसके लिए विभिन्न चिकित्सालयों में अभ्यर्थियों को अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए पहुंचना होगा. स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पुलिस द्वारा जारी किया गया प्रोग्राम राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर उपलब्ध है, जहां पर चयनित अभ्यर्थी अपना रोल नंबर डालकर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए संबंधित अस्पताल के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. बता दें, चयनित अभ्यर्थी पुलिस वेबसाइट पर जाकर तमाम जानकारी देख सकते हैं और स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बताए गए समय पर चिकित्सालय में उपस्थित हो सकता है.

यह भी पढ़ेंःपूर्व केंद्रीय गृहमंत्री बूटा सिंह का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस

राजस्थान पुलिस द्वारा उप निरीक्षक पुलिस संयुक्त भर्ती परीक्षा 2016 में 160 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया. चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति से पहले मेडिकल बोर्ड द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा, जिसके लिए 4 जनवरी 2021 से अस्पतालों में चयनित अभ्यर्थियों का मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर पूरा शेड्यूल अपलोड किया गया है, जिसमें अभ्यर्थियों का नाम, तारीख और अस्पताल का नाम दिया गया है.

वहीं, शेड्यूल में दिए गए दिनांक और समय के आधार पर चयनित अभ्यर्थी को अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मौजूद रहना होगा. चयनित अभ्यर्थियों को इसके लिए अलग से कोई भी पत्र जारी नहीं किया गया है. इसके साथ ही स्वास्थ्य परीक्षण न्यायालय में लंबित प्रकरणों के अंतिम निर्णय के आधार पर रहेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details