राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : May 27, 2021, 7:00 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan latest breaking news,  jaipur latest hindi news
NEWS TODAY

  • चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा आज से रोजाना करेंगे कोरोना समीक्षा
    NEWS TODAY

प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा आज से रोजाना कोरोना समीक्षा बैठक करेंगे. यह बैठक रोज शाम 5.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी. इस दौरान विभाग से संबंधित अधिकारी वीसी के जरिए फीडबैक देंगे.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा
  • सवाई माधोपुर दौरे पर रहेंगे सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया

टोंक-सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया आज बामनवास पहुंचकर चिकित्सा सेवाओं का जायजा लेंगे. इस दौरान वे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी देंगे.

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया
  • कोरोना महामारी : त्रिपुरा में आज से संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

कोरोना महामारी के मद्देनजर त्रिपुरा सरकार ने आज से राज्य में कर्फ्यू की घोषणा की है, जो पांच जून तक जारी रहेगा. राज्य कैबिनेट ने कर्फ्यू लागू करने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है. बता दें कि इससे पहले सरकार ने सिर्फ राज्य के शहरी क्षेत्रों में ही कर्फ्यू लगाया था, जिसे अब राज्य में लागू किया जाएगा. त्रिपुरा सरकार ने 17 मई को कोरोना महामारी को देखते हुए प्रतिबंधों की घोषणा की थी, जिसकी समयसीमा 26 मई को समाप्त हो गई.

लॉकडाउन
  • 'यास' तूफान: बिहार में अलर्ट जारी

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में यास तूफान (Cyclone Yaas) की वजह से कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. तूफान का असर बिहार, यूपी और झारखंड में भी देखने मे मिलेगा. पटना में मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के ऊपर से मूव करने की वजह से बिहार में भी तूफान का असर देखने को मिलेगा. बिहार में 27 मई तक बारिश की संभावना है. जमुई, नवादा, गया, भभुआ, औरंगाबाद, बिहार में 5 दिनों तक बादल छाए रहेंगे.

यास तूफान
  • नई दिल्ली और बिहार के बीच चलने वाली कई ट्रेनें आज से रद्द

कोरोना काल में रेलवे लगातार ट्रेनों की संख्या में कटौती कर रहा है. लगातार कई रूट्स पर टेनें रद्द की जा रही हैं. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से रेलवे ने दानापुर और राजगीर से चलने वाली 2 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों (Express Special Train) को 27 मई 2021 से अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया है.

भारतीय रेल
  • तिब्बत : आज राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे पेंपा सेरिंग

नवनिर्वाचित केंद्रीय निर्वासित तिब्बत सरकार के राष्ट्रपति पेंपा सेरिंग आज राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. सुबह करीब 9:55 पर एक सादे कार्यक्रम में यह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक इस समारोह में केवल पांच ही लोग मौजूद रहेंगे.

पेंपा सेरिंग
  • 'फ्रेंड्स: द रीयूनियन' आज होगा प्रसारित
    फ्रेंड्स: द रीयूनियन

एचबीओ मैक्स का बहुप्रतीक्षित शो 'फ्रेंड्स: द रीयूनियन' आज प्रसारित किया जाएगा. शो में एक बार फिर सभी मुख्य छह कलाकार- जेनिफर एनिस्टन, कर्टनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लीब्लैंक, मैथ्यू पेरी और डेविड श्विमर नजर आएंगे. कोविड-19 की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते इसे बनाने में समय लग गया और आखिरकार इसकी शूटिंग इस साल अप्रैल में शुरू की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details