राजस्थान

rajasthan

सरकार के गठित टास्क फोर्स के निर्णयों की पालना कराना पुलिस का कर्तव्य :डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव

By

Published : Apr 10, 2020, 9:06 PM IST

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने टास्क फोर्स का गठन किया है. वहीं इस टास्क फोर्स की ओर से लिए गए निर्णयों की सख्ती से पालना करवाने की जिम्मेदारी राजस्थान पुलिस की होगी.

corona task force, कोरोना वायरस टास्क फोर्स, कोरोना वायरस अपडेट, corona virus news
टास्क फोर्स के फैसलों की पालना पुलिस का कर्तव्य होगा

जयपुर.कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए और कोरोना की जंग को जीतने के लिए राजस्थान सरकार ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टास्क फोर्स का रिव्यू किया है. इसके साथ ही कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को रोकने के लिए टास्क फोर्स की ओर सो जो भी निर्णय लिए जा रहे हैं, उन सभी निर्णयों की पालना कराने का जिम्मा राजस्थान पुलिस के कंधों पर है. जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय से तमाम आला अधिकारी लगातार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए टास्क फोर्स की ओर से किए जा रहे निर्णयों की पालना करवा रहे हैं.

टास्क फोर्स के फैसलों की पालना पुलिस का कर्तव्य होगा

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने बताया कि राजस्थान सरकार की ओर से गठित टास्क फोर्स जितने भी निर्णय ले रही है, उन तमाम निर्णय की पालना कराना राजस्थान पुलिस का कर्तव्य है. टास्क फोर्स के लिए गए निर्णय की पालना कराने के लिए जहां पर सख्ती की आवश्यकता है, वहां पर पुलिस की ओर से सख्ती भी बरती जा रही है. इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों तक मूलभूत वस्तुएं पहुंचाने और परेशान व्यक्ति की सहायता करने का काम भी इसी के अंतर्गत किया जा रहा है.

ये पढ़ेंःजयपुर में पुलिस कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारणों का किया जा रहा रिव्यू: डीजीपी भूपेंद्र सिंह

साथ ही डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में जिन जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है, वह लॉ एंड ऑर्डर नहीं बल्कि मेडिकल इमरजेंसी के चलते लगाया गया है. कर्फ्यू के तमाम नियमों की पालना हो इसके लिए भी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details