राजस्थान

rajasthan

सीएम गहलोत ने नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की जनता से की अपील

By

Published : Jan 25, 2021, 2:50 AM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 28 जनवरी को होने वाले 90 नगर निकाय के चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों को भारी बहुमत से विजयी बनाने की जनता से अपील की है. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश में कच्ची बस्तियों से लेकर कस्बों तक समुचित विकास हुआ है.

cm gehlot, municipal elections
सीएम गहलोत ने नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की जनता से की अपील

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 28 जनवरी को होने वाले 90 नगरीय निकाय के चुनावों में कांग्रेस के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की है. गहलोत ने कहा कि जब-जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही है, तब कच्ची बस्तियों से लेकर कस्बों तक का समुचित विकास हुआ है. प्रशासन शहरों के संग अभियान बेहद सफल रहे हैं, जिनसे लाखों लोगों की समस्याओं का निदान हुआ है. कांग्रेस सरकार के दौरान 30-40 सालों से अटके जमीनी पट्टों की स्वीकृतियां भी जारी की गई.

बढ़ती आबादी के युग में भी कांग्रेस पार्टी ने शहरों का सर्वांगीण विकास किया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने अपील की है कि जनता इन चुनावों में पुन: आशीर्वाद देकर कांग्रेस के बोर्ड बनाए और अपने कस्बों और शहरों में विकास के लिए कड़ी से कड़ी जोड़े. राज्य सरकार विभिन्न समस्याओं को दूर कर प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए कृतसंकल्प है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये नहीं भूलना चाहिए कि बीजेपी ने पंचायती राज चुनाव के नतीजों पर संख्या बल के आधार पर प्रदेश से राष्ट्रीय स्तर पर जीत का ढिंढोरा पीटा, लेकिन जब परिणाम सामने आए तो यह झूठ सामने आ गया.

यह भी पढ़ें-BIG NEWS : सरपंचों के आंदोलन का हुआ असर, पीडी अकाउंट सिस्टम नहीं होगा लागू...पंचायतों में भुगतान के लिए पूर्ववत व्यवस्था जारी

कांग्रेस ने बीजेपी के बराबर 98 प्रधान बनाए. पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस का वोट प्रतिशत भी बीजेपी से ज्यादा था. जब प्रदेश की सरकार और कांग्रेस का संगठन कोरोना प्रबंधन में लगा हुआ था, तब बीजेपी नेताओं ने सहयोग करने की बजाय गांवों में जाकर भ्रामक प्रचार किया, जिसके कारण जनता को गुमराह करने में सफल हो गए, लेकिन इनके 15 दिन बाद ही हुए 50 नगरीय निकाय चुनावों में बीजेपी की पोल खोल गई. बीजेपी के जीते पार्षदों की संख्या कांग्रेस और निर्दलीयों से भी कम रही. बीजेपी तीसरे स्थान पर पहुंच गई. कांग्रेस ने 50 में से 38 निकायों में बोर्ड बनाया है. अब 28 जनवरी के चुनाव में भी जनता पुन: कांग्रेस को आशीर्वाद और बीजेपी को शिकस्त देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details