राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा चुनाव: भाजपा विधायक दल की बैठक आज, पांच सितारा होटल में होगी 'बाड़ाबंदी'

By

Published : Jun 16, 2020, 8:58 AM IST

राज्यसभा चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. आज बीजेपी विधायक दल की बैठक प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर 11 बजे शुरू होगी. सभी विधायक अपना लगेज लेकर बैठक में पहुंचेंगे, जिसके बाद इन्हें जयपुर के एक पांच सितारा होटल में कैंप के लिए ले जाया जाएगा. राज्यसभा चुनाव के मतदान तक विधायकों को यहीं ठहराया जाएगा.

Rajasthan BJP Legislature Party meeting
Rajasthan BJP Legislature Party meeting

जयपुर.प्रदेश में 3 सीटों पर होने वाले राज्यसभा के चुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी और उसके साथ ही बीजेपी विधायकों को कैंप करने के लिए पांच सितारा होटल में ले जाया जाएगा. हालांकि विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शामिल होने की उम्मीद कम ही है. राजे संभवता 18 जून को जयपुर पहुंचकर इस कैंप में शामिल होंगी. वही इन चुनाव के लिए बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक का भी इसी दिन पहुंचने का कार्यक्रम है.

पढ़ेंःप्रधानमंत्री मोदी आज मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे

बाड़ेबदी में कांग्रेस विधायकों के लिए रखा गया सेमिनार, मुख्य वक्ता होंगे वरिष्ठ पत्रकार पीयूष बबेले मंगलवार को भाजपा के तमाम विधायक सुबह 11 बजे पार्टी मुख्यालय पहुंचेंगे संभवत इस में आरएलपी के तीन विधायक भी शामिल रहेंगे. यहां एक बैठक करने के बाद इन्हें सीतापुरा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक पांच सितारा रिसोर्ट में कैंप करने के लिए ले जाया जाएगा. वहां इन विधायकों का राज्यसभा चुनाव से जुड़ा प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा. प्रशिक्षण में नए विधायकों को मतदान की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

वहीं मतदान के दौरान किसी से कोई त्रुटि ना हो जाए इसको लेकर भी जानकारी दी जाएगी. यह कैंप 19 जून को राज्यसभा के चुनाव होने तक जारी रहेगा. वहीं, 18 जून को बीजेपी द्वारा इस चुनाव के लिए बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक मुरलीधर राव के भी आने की संभावना है. हालांकि प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना के जयपुर आने का कार्यक्रम अब तक तय नहीं हुआ है.

पढ़ेंःबाड़ेबदी में कांग्रेस विधायकों के लिए रखा गया सेमिनार, मुख्य वक्ता होंगे वरिष्ठ पत्रकार पीयूष बबेले

बहरहाल अब तक कांग्रेस पर विधायकों की बाड़ेबंदी का आरोप लगाने वाली भाजपा भी विधायकों के प्रशिक्षण के नाम पर विधायकों का कैंप करने जा रही है. यहां बता दें कि 19 जून को राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान होना है, जिसमें 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे गए हैं. इनमें कांग्रेस के नीरज डांगी और केसी वेणुगोपाल है तो वही भाजपा की ओर से राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को प्रत्याशी उतारा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details