राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Big News : कांग्रेस की प्रस्तावित महारैली के खिलाफ HC में जनहित याचिका पेश

By

Published : Dec 2, 2021, 9:17 PM IST

कांग्रेस की ओर से 12 दिसंबर को प्रस्तावित महंगाई हटाओ रैली (Congress Mehangai Hatao Rally) आयोजन के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका (PIL in Rajasthan High Court) पेश की गई है. जिस पर हाईकोर्ट की खंडपीठ छह दिसंबर को सुनवाई करेगी.

PIL in Rajasthan High Court
HC में जनहित याचिका पेश

जयपुर. राजेश मूथा की ओर से पेश इस जनहित याचिका में मुख्य सचिव, कलेक्टर, डीजीपी, पुलिस कमिश्नर, कांग्रेस पार्टी को पक्षकार बनाया गया है. याचिका में कहा गया कि कांग्रेस पार्टी की ओर से आगामी 12 दिसंबर को महंगाई हटाओ रैली का आयोजन (Rally Against Inflation by Congress) किया जा रहा है. जिसमें कांग्रेस पार्टी के आला नेताओं सहित देशभर से करीब दो लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है.

याचिका में कहा गया कि कोरोना का नया वेरिएंट कई देशों में आ चुका है. यह पुराने वेरियंट से कई गुणा घातक और फैलने वाला है. याचिका में कहा गया कि रैली के आयोजन से कोरोना बढ़ने की पूरी संभावना है. कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के चलते इसकी तीसरी लहर (Threat of Corona Third Wave) आने की भी संभावना हो गई है.

पढ़ें :महंगाई पर महारैली: जयपुर में कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली में जुटेंगे दिग्गज...आलाकमान के भरोसे से बढ़ेगा डोटासरा और गहलोत का कद

पढ़ें :Congress Mehangai Hatao Rally: कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली दिल्ली से जयपुर शिफ्ट, मोदी सरकार के खिलाफ 12 दिसंबर को हुंकार

ऐसे में राज्य सरकार द्वारा रैली का आयोजन लोगों की जान कीमत पर किया जा रहा है और यह रैली लोगों के जीवन के लिए खतरा साबित हो सकती है. इसलिए हाईकोर्ट रैली के आयोजन पर रोक लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details