राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में IPL मैचों के आयोजन पर बोले स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ मंत्री रघु शर्मा ने कहा, कि चिकित्सा विभाग कर रहा लगातार मॉनिटरिंग. इसके साथ ही खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस मामले को लगातार देख रहे हैं. रघु शर्मा ने कहा कि इस बीमारी का अभी कोई इलाज नहीं है. हालांकि, कुछ दवाएं और प्राचीन पद्धतियों का भी इस्तेमाल बचाव के तौर पर किया जा सकता है.

By

Published : Mar 13, 2020, 12:46 PM IST

जयपुर न्यूज, rajasthan news, jaipur news
IPL मैचों पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहाIPL मैचों पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा

जयपुर. कोरोना वायरस का असर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है, हालांकि राजस्थान में स्थितियां नियंत्रण में जरूर हैं. हालांकि, सरकार इसे लेकर किसी भी तरीके का कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है. सरकार की ओर से बकायदा लोगों जागरूक किया जा रहा है.

IPL मैचों पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहाIPL मैचों पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा

जहां राजस्थान में कोरोना वायरस के चलते हाल ही में सरकार के प्रतिनिधियों ने होली के कार्यक्रमों से दूरी बनाई. वहीं, अब आईपीएल मैचों को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं. आईपीएल मैचों को लेकर सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा, कि हालांकि अभी आईपीएल के मैच अप्रैल महीने में होने हैं. इसे लेकर कोई बात कहनी जल्दबाजी होगी. लेकिन उन्होंने इसके साथ यह भी कहा, कि हम लोग भीड़ में जाने से लोगों को मना कर रहे हैं और अगर स्थिति नियंत्रण में रखनी है तो चाहे आईपीएल मैच हो या फिर कोई और आयोजन जहां भीड़ इकट्ठी हो उसको रोकना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो बातें चल रही है कि आईपीएल मैच खाली मैदान में करवा ली जाए और दर्शकों को टीवी पर यह मैच दिखा दिए जाएं वह फार्मूला भी सही है.

पढ़ेंःराज्यसभा चुनाव प्रत्याशी राजेंद्र गहलोत पहुंचे उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की समाधि स्थल पर

चिकित्सा विभाग कर रहा लगातार मॉनिटरिंग...

बता दें, कि कोरोनावायरस को लेकर शुक्रवार स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा, कि चिकित्सा विभाग इस मामले में हर दिन मॉनिटरिंग कर रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस मामले को लगातार देख रहे हैं. राजस्थान में अब तक 357 सैंपल लिए गए हैं, उनमें से 351 सैंपल नेगेटिव आए हैं. 3 सैंपल पॉजिटिव आए हैं और 3 का अभी इंतजार है.

उन्होंने कहा, कि अब तक सामने आए मामलों में राजस्थान के एकमात्र व्यक्ति मनोहर लाल ही सामने आए हैं, जो 85 साल के हैं और दुबई से लौटे थे. उनके परिजनों को भी आइसोलेशन में रखा गया है. उन्होंने कहा, कि कोरोनावायरस राजस्थान में नियंत्रण में है. लेकिन सावधानी बरतने की हर किसी को आवश्यकता है. रघु शर्मा ने कहा कि इस बीमारी का अभी कोई इलाज नहीं है. हालांकि कुछ दवाएं और प्राचीन पद्धतियों का भी इस्तेमाल प्रिकॉशन के तौर पर किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details