राजस्थान

rajasthan

कोरोना की रोकथाम के लिए राजस्थान ने दूसरे राज्यों से बेहतर काम किया: प्रताप सिंह खाचरियावास

By

Published : Aug 1, 2020, 4:07 PM IST

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोरोना नियंत्रण को लेकर राज्य सरकार के प्रयासों की तारीफ की है. खाचरियावास ने दूसरे राज्यों की तुलना में राजस्थान में डेथ रेट कम होना सरकार की उपलब्धि बताया तो लॉकडाउन में स्पेशल श्रमिक बसों के माध्यम से मजदूरों को घर पहुंचाने की बात भी कही.

pratap singh khachariwas,  pratap singh khachariwas praised state government
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कोरोना नियंत्रण को लेकर राज्य सरकार के प्रयासों की तारीफ की

जयपुर. प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र की अस्पतालों का दौरा किया. खाचरियावास ने सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में शास्त्री नगर स्थित कांवटिया और टीबी अस्पताल, चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल का दौरा किया. परिवहन मंत्री ने इस दौरान कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की तरफ से किए जा रहे प्रयासों की तारीफ की.

कोरोना काल में गरीबों की आर्थिक मदद की बात कही

खाचरियावास ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान बेहतर काम कर रहा है. राजस्थान में आज भी अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना से डेथ का प्रतिशत काफी कम है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल के दौरान प्रदेश की चिकित्सा टीम जिसमें डॉक्टर, नर्सिंगकर्मी, सफाईकर्मी और अन्य हेल्थ वॉरियर्स का विशेष योगदान रहा है. जिसके बाद ही राजस्थान में कोरोना के संक्रमण पर ब्रेक लगाया गया है. जबकि दूसरे बड़े-बड़े शहरों में कोरोना के कारण हालात काफी खराब हैं.

पढ़ें:Corona Effect: जेल में बंद कैदी इस बार नहीं मना सकेंगे रक्षाबंधन

सरकार ने दी आर्थिक मदद

परिवहन मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जरूरतमंद व्यक्तियों तक आर्थिक सहायता पहुंचाई. इसके लिए उन्होंने सीएम गहलोत की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब भी कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक लेते हैं तो प्रत्येक व्यक्ति से बैठक में यह पूछा जाता है कि किस तरह आम लोगों की अधिक से अधिक मदद की जा सके ताकि जरूरतमंद व्यक्तियों तक मदद पहुंच सके. खाचरियावास ने प्रदेश सरकार की तरफ से श्रमिकों को लेकर चलाई गई विशेष बसों का जिक्र किया और कहा कि स्पेशल बसों के माध्यम से मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details