राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 26, 2022, 9:34 PM IST

ETV Bharat / city

ACB Action: PHED चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रुपए की घूस लेते गिरफ्तार

हरमाड़ा और बढ़ारना में पानी की लाइन को लेकर पीएचईडी के 28 करोड़ के टेंडर में 10 लाख रुपए की घूस लेने के मामले में एसीबी ने कार्रवाई की है. एसीबी ने सोमवार को पीएचईडी के चीफ इंजीनियर मनीष बेनीवाल और रिश्वत देने वाले दलाल कजोड़ मल तिवारी को 10 लाख रुपए की रिश्‍वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया (PHED Chief engineer and broker arrested) है.

PHED Chief engineer and broker arrested by ACB taking Rs 10 lakh bribe
पीएचईडी चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रुपए की घूस लेते गिरफ्तार, रिश्वत देने वाला ठेकेदार भी ट्रैप

जयपुर. एसीबी ने सोमवार को पीएचईडी के चीफ इंजीनियर और दलाल को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा (ACB action in bribe case) है. रिश्वत लेने वाले चीफ इंजीनियर मनीष बेनीवाल और रिश्वत देने वाले दलाल कजोड़ मल तिवारी को गिरफ्तार किया गया है.

एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में मालवीय नगर इलाके में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. एसीबी डीजी बीएल सोनी के मुताबिक हरमाड़ा और बढ़ारना में पानी को लेकर हुए पीएचईडी के 28 करोड़ रुपए के टेंडर के मामले में दलाल के मार्फत संबंधित फर्म की ओर से 10 लाख रुपए की रिश्वत दी जा रही थी. कॉल सर्विलांस पर लेकर एसीबी ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की है. रिश्वत लेने और देने वालों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पढ़ें:दुष्कर्म के मामले को कमजोर करने के बदले मांगी रिश्वत, 4 लाख रुपए लेते दो दलाल व एसएचओ गिरफ्तार

एसीबी ने पीएचईडी के चीफ इंजीनियर मनीष बेनीवाल का फोन नंबर सर्विलांस पर ले रखा था. चीफ इंजीनियर मनीष बेनीवाल को दलाल कजोड़ मल तिवारी उनके मालवीय नगर स्थित निवास पर 10 लाख रुपए की रिश्वत देने आया था. इस दौरान एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर दोनों को दबोच लिया. एसीबी डीजी बीएल सोनी के मुताबिक आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च किया जा रहा है. भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. लोगों से अपील है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल फ्री हेल्पलाइन और व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क करके भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना योगदान दें. एसीबी लोगों के वैध कार्य करवाने में पूरी मदद करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details