राजस्थान

rajasthan

Dotasra Big Allegation : राजस्थान सरकार को बदनाम करने के लिए दिल्ली में रचा जा रहा षड्यंत्र...

By

Published : Apr 7, 2022, 4:55 PM IST

पीसीसी चीफ डोटासरा ने केंद्र सरकार पर (Dotasra Big Allegation) बड़ा आरोप लगाया है. जयपुर में मीडिया से बात करते हुए डोटासरा ने कहा कि राजस्थान सरकार को बदनाम करने के लिए दिल्ली में बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है. पायलट ने कहा कि देश में एक तरह का 'आर्थिक आतंक' फैल चुका है, लेकिन मोदी सरकार कुंभकरण की नींद में सोई है.

PCC Chief Dotasra
गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर. कांग्रेस पार्टी की ओर से गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में महंगाई को लेकर प्रदेशव्यापी धरना दिया गया. धरने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मोदी सरकार पर जमकर (PCC Chief Dotasra Targeted Modi Government) हमला जुबानी हमला बोला. डोटासरा ने कहा कि देश में महंगाई डायन की तरह डाका डाल रही है और इसके बावजूद भी देश का प्रधानमंत्री केवल जुमलेबाजी में व्यस्त है.

डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रदेश के 25 सांसदों से मिलकर कहते हैं कि कांग्रेस की राजस्थान सरकार को बदनाम करने की चेष्टा करो और हंगामा करो. लेकिन इससे देश का भला होने वाला नहीं है. राजस्थान में 36 कौम के लोग रहते हैं जो हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द के साथ रहते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई को दूर करने, आम आदमी और किसान की आमदनी को बढ़ाने के लिए काम नहीं करती. वह 25 सांसदों के साथ मिलकर राज्य में नए प्रोजेक्ट लेने की बात नहीं करती, बल्कि कभी धर्म के नाम पर तो कभी हिजाब के नाम पर और कभी भगवा टोपी के नाम पर राजनीति करती है.

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का 'हल्ला बोल'...

उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति देश के लिए खतरनाक है. पीसीसी चीफ ने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है (Congress Alleged Modi Government) जो देश के प्रधानमंत्री और एनडीए सरकार से नहीं डरती. कांग्रेस का कार्यकर्ता भाजपा की गलत नीतियों के खिलाफ गांव-ढाणियों में पहुंचेगा और अपनी बात रखेगा.

सचिन पायलट बोले- कांग्रेस को 'आर्थिक आतंक' से लड़ना है तो लानी होगी मेंबरशिप अभियान में तेजी : धरने में पहुंचे राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि देश में एक तरह का 'आर्थिक आतंक' फैल चुका है. उन्होंने कहा कि जो सरकार महंगाई को लेकर बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई, उसने सत्ता हासिल करने के बाद ऐसी खुली छूट दी कि महंगाई आसमान छू रही है. ऐसा कोई घर, मोहल्ला या प्रदेश नहीं है, जहां लोग पीड़ित नहीं हों. उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और खाद्य सामग्री के भाव आसमान छू रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि भाजपा इसे कम नहीं कर रही.

सचिन पायलट...

पायलट ने कहा कि कांग्रेस देश की संसद और देश की संसद के बाहर हर जगह महंगाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रही है, ताकि केंद्र सरकार की कुंभकरण की नींद खुल जाए. उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. फौज में भर्तियां नहीं निकाल रही है, सरकारी संपत्तियों को बेच रही है, जिससे देश का गरीब, मध्यम तबका और किसान वर्ग अपने आप को असहाय महसूस कर रहा है. उन्होंने कहा कि देश के 5 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे जा चुके हैं.

पढ़ें :उंगली हिलाने से काम नहीं चलेगा...भड़के डोटासरा बोले- डरो मत, मोदी नहीं मारेंगे इनकम टैक्स का छापा

उन्होंने कहा कि इस धरने के माध्यम से हम चेतावनी दे रहे हैं कि दामों को कम करने के लिए केंद्र सरकार बहाने ने बनाए, बल्कि महंगाई कम करने के लिए सार्थक कदम उठाए. वहीं, सचिन पायलट ने महंगाई के खिलाफ हो रहे धरने को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस को भाजपा के खिलाफ लड़ाई तेज करनी है तो हम सब कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मेंबरशिप अभियान (Sachin Pilot on Congress Digital Membership Campaign) में तेजी लानी होगी.

मंत्री परसादी लाल बोले- चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने ही थे :आज महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही कांग्रेस के धरने में जहां मंत्री, विधायक और बड़े नेता मंच पर बैठे हुए नजर आए, तो वहीं मंत्री परसादी लाल मीणा पूरे धरने के समय कार्यकर्ताओं के बीच बैठे हुए नजर आए. इस दौरान मंत्री परसादी लाल ने कहा कि वह कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं तो वहीं महंगाई को लेकर उन्होंने कहा कि पहले से ही सब जानते थे कि जैसे ही पांच राज्यों के चुनाव होंगे एक बार फिर केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में इजाफा करेगी और केंद्र सरकार ने वैसा ही किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details