राजस्थान

rajasthan

दिवाली पर ऑनलाइन मिठाई मंगवाना पड़ा महंगा, फंगस लगी मिठाई खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ी

By

Published : Nov 7, 2021, 5:55 PM IST

Updated : Nov 7, 2021, 6:11 PM IST

जयपुर निवासी सुनील ने स्विगी से ऑनलाइन मिठाई का ऑर्डर दिया था. जो मिठाई डिलीवर हुई उसे खाने के बाद बच्चों के पेट में दर्द और उल्टी शुरू हो गई. मिठाई में फंगस लगी थी.

फंसग लगी मिठाई की ऑनलाइन डिलीवरी
फंसग लगी मिठाई की ऑनलाइन डिलीवरी

जयपुर. राजधानी जयपुर में दीपावली पर ऑनलाइन मिठाई मंगवाना एक परिवार को महंगा पड़ गया. फंगस लगी मिठाई खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. प्रशासन की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन मिठाई लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

पीड़ित सुनील के मुताबिक टोंक रोड स्थित महावीर रबड़ी की दुकान से ऑनलाइन मिठाई आर्डर करके मंगवाई थी. जिसका पेमेंट भी ऑनलाइन कर दिया गया था. बच्चों ने मिठाई का डिब्बा खोल कर उसमें से मिठाई खा ली, जिससे बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. बच्चों को उल्टी और पेट में दर्द शुरू हो गया. जब मिठाई को चेक किया तो मिठाई के अंदर फंगस नजर आई.

पीड़ित ने बताया मिठाई में फंगस थी

पीड़ित सुनील ने बताया त्योहार पर मेहमानों के लिए स्विगी के जरिये ऑनलाइन मिठाई मंगवाई थी. मिठाई का 462 रुपये ऑनलाइन पेमेंट किया गया था. डिब्बे के अंदर सारी मिठाई में फंगस लगी हुई थी. बच्चों को इलाज दिलवाया गया. मिठाई खाने से 2 दिन तक बच्चों की तबीयत खराब रही. अब इलाज के बाद बच्चों की हालत में सुधार हुआ है.

फंगस लगी मिठाई डिलीवर

पढ़ें- राजस्थान में दिवाली पर हुआ 15 हजार करोड़ का कारोबार..बाजार में आई नई जान

पीड़ित का कहना है कि दुकानदार से बात की गई तो वह अपनी कमी छुपाने में लगा रहा. दुकानदार ने अपनी गलती स्वीकार नहीं की. जब दुकान के नाम का डिब्बा और बिल दिखाया गया तब दुकानदार माना.

मिठाई के लिए ऑर्डर की कॉपी

पीड़ित का कहना है कि त्योहार पर इस तरह खराब मिठाई ऑनलाइन बेचकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सरकार की ओर से त्योहार पर अभियान चलाया जाता है. लेकिन ऐसे कई दुकानदार हैं, जो खराब मिठाई भी बेच रहे हैं. मिठाई के नाम पर लोगों को जहर खिलाया जा रहा है. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

Last Updated : Nov 7, 2021, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details