राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

विजय दिवस की स्वर्ण जयंती : अभिभावकों ने 1100 परिक्रमा लगाकर शहीदों को किया नमन...शाम को मशाल जलाई

शहीद स्मारक पर अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे अभिभावकों ने 1971 के युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को अनूठे ढंग से श्रद्धांजलि दी. दिन में जहां अभिभावकों ने शहीद स्मारक की 1100 परिक्रमा पूरी की, वहीं शाम को मशाल जलाकर नमन किया.

By

Published : Dec 16, 2020, 9:43 PM IST

parents saluted the martyrs in jaipur, अभिभावकों ने परिक्रमा लगाकर शहीदों को किया नमन
अभिभावकों ने परिक्रमा लगाकर शहीदों को किया नमन

जयपुर. स्कूल फीस के मुद्दे पर अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर धरना दे रहे अभिभावकों ने बुधवार को 1971 के युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को अनूठे तरीके से श्रद्धांजलि दी. संयुक्त अभिभावक संघ के बैनर तले धरना दे रहे अभिभावकों ने आज दिनभर में शहीद स्मारक की 1100 परिक्रमा की. इसके बाद शाम को मशाल जलाकर परिक्रमा की गई. इसके बाद 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए गए.

अभिभावकों ने परिक्रमा लगाकर शहीदों को किया नमन

बता दें कि 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में आज ही के दिन 93 हजार सैनिकों के साथ पाकिस्तान के जनरल नियाजी ने भारतीय सेना के सामने समर्पण किया था. इसी उपलक्ष्य में हर साल 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है और युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी जाती है.

पढ़ेंःसरकार के दो साल : दावे से परे हकीकत की जमीन...'ऊंट' जैसे बेरोजगारों के मुंह में 'जीरा' जैसी भर्तियां

इस साल विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ स्वर्ण जयंती समारोह के रूप में मनाई गई. इसी क्रम में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे अभिभावकों ने भी अनूठे अंदाज में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और भारतीय सेना की बहादुरी को सलाम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details