राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर बोले ओम माथुर- जो जिम्मेदारी मिली निभाई है, आगे भी निभाऊंगा

प्रचंड जीत के बाद पहली बार राजस्थान आए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में राजनीति से जुड़े कई सवालों का बेबाकी से जवाब दिया.

By

Published : May 24, 2019, 10:02 PM IST

ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर

जयपुर. प्रचंड बहुमत से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अब सबकी निगाहें नरेंद्र मोदी के संभावित मंत्रिमंडल पर टिकी है. मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से कौनसे चेहरे शामिल होंगे इस पर मंथन होना बाकी है, लेकिन इस बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर का बयान आया है.

VIDEO : ईटीवी भारत के साथ एक्सक्लूसिव में ओम प्रकाश माथुर, बेबाकी से दिए सवालों के जवाब

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान जब ओम माथुर से पूछा गया कि क्या वह मोदी कैबिनेट के अगले सदस्य हो सकते हैं तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पार्टी ने अब तक जो काम दिया है उसे उन्होंने बखूबी निभाया है. और आगे भी जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरी शिद्दत के साथ निभाएंगे. माथुर ने कहा मेरे नेता अमित शाह और भाई नरेंद्र मोदी जो कहेंगे मैं वही करूंगा. ओम प्रकाश माथुर ने केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद कर्नाटक, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सरकार बदलने से जुड़े सवाल पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिलहाल इस प्रकार की किसी एक्सरसाइज में विश्वास नहीं करती. माथुर के अनुसार कांग्रेसियों से अपना घर संभल नहीं पा रहा और उनके मन का यही डर इन सवालों को जन्म दे रहा है.

ओम माथुर ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान का जिक्र करते हुए कहा कमलनाथ ने खुद विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका जताई थी. कई प्रदेशों में कांग्रेस नेताओं को अपनी धरती खिसकने का डर है जबकि भाजपा अपनी तरफ से इस मामले में ध्यान ही नहीं दे रही. आने वाले समय में क्या होता है, देखेंगे. जब उनसे सवाल पूछा गया कि 5 माह पहले राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा 73 सीटों पर सिमट गई और अब लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटें भाजपा ने जीत ली तो आखिर कहां चूक हुई. इस सवाल पर ओम माथुर ने साफ तौर पर कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में अंतर होता है और देश को प्रधानमंत्री चुनना था जिसमें नरेंद्र मोदी का नाम और काम दोनों पर ही जनता ने वोट किया. यह ना केवल राजस्थान बल्कि पूरे देश में भाजपा की सुनामी छा गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details