राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: वित्तीय वर्ष 2019-20 के आखिरी महीने में राजस्व वसूलने के लिए नगर निगम चलाएगा अभियान

जयपुर में राज्य सरकार नगर निगम से जुड़े राजस्व को वसूलने के लिए मार्च में अभियान चलाया जाएगा. जिसके तहत जयपुर नगर निगम के जोन कार्यालयों में शिविर लगाए जाएंगे. जिसमें 31 मार्च तक यूडी टैक्स, हाउस टैक्स और बकाया लीज राशि जमा कराने पर 31 मार्च तक छूट का प्रावधान तय किया हुआ है.

By

Published : Feb 29, 2020, 8:15 PM IST

जयपुर नगर निगम, jaipur news,  rajasthan news
राजस्व वसूलने के लिए नगर निगम चलाएगा अभियान

जयपुर.नगर निगम यूडी टैक्स, हाउस टैक्स और लीज राशि वसूलने के लिए मार्च में अभियान चलाएगा. इसके लिए जयपुर नगर निगम के जोन कार्यालयों में शिविर लगाए जाएंगे. वहीं हर वार्ड में पहुंचकर बकाएदारों से टैक्स वसूला जाएगा. राजस्व वसूली के लिए 31 मार्च तक शनिवार और रविवार को भी कार्यालय खुलेंगे.

राज्य सरकार ने नगर निगम से जुड़े यूडी टैक्स, हाउस टैक्स और बकाया लीज राशि जमा कराने पर 31 मार्च तक छूट का प्रावधान तय किया हुआ है. आम जनता को इस छूट का लाभ मिल सके और निगम के राजस्व में भी बढ़ोत्तरी हो, इसके लिए निगम प्रशासन अब मार्च महीने में अभियान चलाएगा. जिसके तहत निगम जोन कार्यालयों पर शिविर लगाए जाएंगे.

राजस्व वसूलने के लिए नगर निगम चलाएगा अभियान

इस संबंध में रेवेन्यू उपायुक्त नवीन भारद्वाज ने बताया कि 2 मार्च से वार्ड वाइज लोगों के बीच में जाकर कैंप लगाए जाएंगे. जिसका मीडिया, बैनर, होर्डिंग के जरिए प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा. जिस वार्ड में कैंप लगाया जाएगा वहां के सभी बकाएदारों को दोबारा बिल भी देने की तैयारी की जा रही है. ताकि लोगों को सहूलियत रहे. इससे राज्य सरकार की ओर से दी जा रही छूट का लोग ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सकेंगे. निगम की ओर से इसके लिये 15 दिन का शेड्यूल रखा गया है.

पढ़ें-ब्लैक मनी की जद में राजनीतिक दल, गहलोत बोले, 'स्टेट फंडिंग की है जरूरत'

आपको बता दें कि निगम ने करीब 110 करोड़ रुपए का बकाया टैक्स वसूलने का लक्ष्य निर्धारित किया है और इसे वसूलने के लिए निगम प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली हैं. वहीं 10 मार्च को धुलंडी के अवकाश को छोड़कर बाकी अवकाश के दिन भी कार्यालय खुलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details