राजस्थान

rajasthan

विधायक कालीचरण सराफ ने बेजुबानों के लिए पेड़ पर बांधे परिंडे

By

Published : May 31, 2020, 11:53 AM IST

मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में विधायक कालीचरण सराफ और महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने अपेक्स सर्किल के आसपास के पार्को के ग्रीन एरिया में परिंडे बांधे हैं.

jaipur news, bjp MLA Kalicharan Saraf, parinde for birds
भाजपा विधायक सराफ ने बेजुबानों के लिए पेड़ पर बांधे परिंडे

जयपुर. भीषण गर्मी में बेजुबान परिंदों के दाना पानी के लिए भाजपा की ओर से शुरू हुए परिंडा अभियान को गति मिलने लगी है. इसके तहत मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में विधायक कालीचरण सराफ और महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने अपेक्स सर्किल के आसपास के पार्को के ग्रीन एरिया में परिंडे बांधे हैं.

यह भी पढ़ें-कोरोना से लड़ाई में काढ़ा बना मददगार, Corona संक्रमित मरीज 5 से 6 दिन में हो रहे Negative

अपेक्स सर्किल के पास सराफ ने अपने हाथों से कई पेड़ों पर परिंदे बांधे और उनमें पानी भरा. वहीं यहां मौजूद लोगों से अपील की कि वे इन परिंदों में दाने-पानी की व्यवस्था का ध्यान रखें, ताकि गर्मियों में पानी के लिए बेजुबान पक्षियों को भटकना नहीं पड़े. अभियान के तहत मालवीय नगर क्षेत्र में 1000 परिंडे बांधे जाएंगे, जिसमें 439 परिंडे बांधे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें-कैसे होगी धान की रोपाई...प्रवासी मजदूर लौटे अपने घरों को...

कार्यक्रम के दौरान ही सराफ और सुमन शर्मा ने यहां मौजूद मंडल से जुड़े पदाधिकारियों को परिंडे वितरित किए, ताकि वे क्षेत्र के अलग-अलग वार्डो में पहुंचकर पक्षियों के लिए परिंडे बांध सकें. कार्यक्रम में भाजपा जयपुर शहर उपाध्यक्ष बह्म कुमार सैनी, वरिष्ठ कार्यकर्ता नंदलाल शर्मा राकेश शर्मा, बलजिंदर सिंह और अनिल गोठवाल सहित क्षेत्र से जुड़ी बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details