राजस्थान

rajasthan

विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण: भरत मलानी और अशोक सिंह से पूछताछ करेगी एसीबी

By

Published : Aug 9, 2020, 12:49 PM IST

विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण की जांच कर रही राजस्थान एसीबी अब इस पूरे प्रकरण में भरत मलानी और अशोक सिंह से भी पूछताछ करेगी. वहीं एसीबी अब इस पूरे प्रकरण में गहनता से अनुसंधान में जुट गई है.

rajasthan acb,  horse trading case,  jaipur news,  rajasthan hindi news,  etvbharat news,  rajasthan news,  विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण,  राजस्थान एसीबी,  पायलट विधायक,  राजस्थान सरकार
विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण

जयपुर.विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण की जांच कर रही राजस्थान एसीबी अब इस पूरे प्रकरण में भरत मलानी और अशोक सिंह से भी पूछताछ करेगी. भरत और अशोक को राजस्थान एसओजी द्वारा गिरफ्तार किया गया था और बाद में एसओजी द्वारा प्रकरण में एफआर लगाने के बाद कोर्ट ने दोनों व्यक्तियों को बरी करने के आदेश दिए थे.

जिस प्रकार से एसओजी ने इस पूरे प्रकरण में से राजद्रोह की धारा को हटाते हुए प्रकरण से अपने हाथ पीछे खींच लिए है. तो वहीं अब एसीबी इस पूरे प्रकरण में गहनता से अनुसंधान में जुट गई है.

पढ़ेंःसियासी उठापटक के बीच राजस्थान में पंचायती राज विभाग में हुए 33 विकास अधिकारियों के तबादले

विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में एसओजी ने कोर्ट में पूरा मामला प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट का बताते हुए इसकी जांच एसीबी को ट्रांसफर करने की गुहार की है. जिस पर अब एसीबी मुख्यालय में एसओजी द्वारा दर्ज की गई एफआईआर संख्या 47 को ट्रांसफर करने के बाद अब उसकी भी जांच की जा रही है. इस एफआईआर में भरत मलानी और अशोक सिंह आरोपी हैं.

ऐसे में अब एक बार फिर से इन दोनों व्यक्तियों को पूछताछ के लिए एसीबी मुख्यालय बुलाया जाएगा. यदि प्रकरण में इन दोनों व्यक्तियों की भूमिका पाई जाती है तो दोनों को गिरफ्तार भी किया जाएगा. फिलहाल अभी दोनों व्यक्तियों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए एसीबी मुख्यालय बुलाया जाएगा, जहां पर इस प्रकरण में दोनों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details