राजस्थान

rajasthan

जालोर बस हादसे मामले में मंत्री बीडी कल्ला ने दी डिस्कॉम को क्लीन चिट, कहा- बस की छत पर अत्यधिक सामान रखने से हुआ हादसा

By

Published : Jan 18, 2021, 2:25 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 4:50 PM IST

जालोर बस हादसे मामले में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने अपने विभाग के अधिकारी और इंजीनियरों को क्लीन चिट दे दी है. कल्ला ने कहा घटना दुखद है, लेकिन बस की छत पर अत्यधिक सामान रखे होने के कारण यह हादसा हुआ.

Clean chit to DISCOM in Jalore bus accident, जालोर बस हादसा में डिस्कॉम को क्लीन चिट
जालोर बस हादसा में डिस्कॉम को क्लीन चिट

जयपुर. जालोर के नजदीक महेशावास में हुए भीषण बस हादसे मामले में अब ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने भी अपने विभाग के अधिकारी और इंजीनियरों को क्लीन चिट दे दी है. कल्ला ने कहा घटना दुखद है, लेकिन बस की छत पर अत्यधिक सामान रखे होने के कारण यह हादसा हुआ.

जालोर बस हादसा में डिस्कॉम को क्लीन चिट

हालांकि ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला कहते हैं कि इस पूरे घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच करवा रहे हैं और यदि विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इसमें दोषी पाया गया, तो उस पर कार्रवाई भी करेंगे, लेकिन इस पूरे घटनाक्रम को लेकर हाल ही में जो प्रारंभिक जांच डिस्कॉम की ओर से कराई गई थी, उसकी रिपोर्ट भी कल्ला ने मीडिया से साझा की.

पढ़ें-राबर्ट वाड्रा पर फिर मुसीबत: राजस्थान हाई कोर्ट में ED की अर्जी पर सोमवार को होगी सुनवाई

डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि हाईटेंशन लाइन के तार अपने निर्धारित ऊंचाई पर थे और पोल के बीच में गैप भी तय मापदंड के अनुसार था, लेकिन बस की छत पर सामान अधिक होने से यह तार छूने की संभावना बन गई थी. कल्ला ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शी भी बताते हैं कि चालक ने ही कंडक्टर को छत पर भेजा, जिससे वो डंडे से तार को ऊपर करके बस निकाल ले, लेकिन इस दौरान ये हादसा हो गया.

Last Updated : Jan 18, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details