राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: साधारण सभा की बैठक से पहले मेयर ने पार्षदों से विकास कार्यों के मांगे प्रस्ताव

जयपुर में साधारण सभा की बैठक से पहले ग्रेटर नगर निगम महापौर ने सभी पार्षदों से उनके क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों के संबंध में प्रस्ताव मांगे हैं. इसके साथ ही लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म कार्यों के लिए निर्धारित किए गए प्रारूप को लेकर सभी पार्षदों को पत्र लिखा गया है.

By

Published : Jan 1, 2021, 10:43 PM IST

jaipur news, rajasthan news, जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
मेयर ने पार्षदों से विकास कार्यों के मांगे प्रस्ताव

जयपुर. प्रदेश में साधारण सभा की बैठक से पहले ग्रेटर नगर निगम महापौर ने सभी पार्षदों से उनके क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों के संबंध में प्रस्ताव मांगे हैं. साथ ही लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म कार्यों के लिए निर्धारित किए गए प्रारूप को लेकर मेयर ने सभी 150 पार्षदों को पत्र लिखा है. ग्रेटर नगर निगम की पहली साधारण सभा की बैठक में किसी तरह की कोई चूक ना रह जाए, इसे ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नगर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने सभी पार्षदों से सुझाव आमंत्रित किए हैं. महापौर ने सभी 150 पार्षदों को पत्र भेजा है.

मेयर ने पार्षदों से विकास कार्यों के मांगे प्रस्ताव

इसके साथ लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म कार्यों के लिए निर्धारित किए गए अलग-अलग प्रारूप को भी संलग्न किया गया है. प्रपत्र-अ में जयपुर की आगामी साधारण सभा में प्रस्तुत किए जाने वाले प्रस्ताव और सुझाव 7 दिन में मांगे गए हैं. जबकि प्रपत्र-ब में शॉर्ट टर्म और लोंग टर्म कार्ययोजना मांगी गई है. जिसमें तीन चरण निर्धारित किए गए हैं.

पहला चरण मार्च 2021 तक, दूसरा चरण जून 2021 तक और तीसरा चरण दिसंबर 2021 तक तय करते हुए पार्षदों से विकास कार्यों के सुझाव 15 दिन में आमंत्रित किए हैं. महापौर के अनुसार शहर के विकास के लिए विकेंद्रीकृत व्यवस्था की गई है. जिसमें संबंधित क्षेत्र में विकास के लिए वहां की जनता से सुझाव मांगे गए हैं, क्योंकि पार्षद का जनता से सीधा जुड़ाव होता है.

पढ़ें:जयपुर: वन्यजीवों को ठंड से बचाने को नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में लगाए गए हीटर, पिंजरों में भी बिछाया पराल-भूसा

इसलिए संबंधित क्षेत्र में विकास के लिए पार्षदों से प्रस्ताव मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए सही मायने में आम जनता को राहत मिलेगी. इससे पहले डॉ. सौम्या गुर्जर ने तय समय से पहले बोर्ड बैठक बुलाने और बैठक से पहले एजेंडा निर्धारित करने की बात कही थी और एजेंडा में सभी पार्षदों के मुद्दे जुड़ सकें. इसके लिए पहल करते हुए लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म कार्यों का प्रारूप तैयार करते हुए प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details