राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गजेंद्र सिंह शेखावत को बर्खास्त करें और जयपुर के MP को मंत्री बनाएं- महेश जोशी

फोन टैपिंग मामले में चल रही सियासी उठापटक के बीच मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गजेंद्र सिंह शेखावत को बर्खास्त करने की मांग की है. साथ ही जयपुर के सांसद को केंद्र में मंत्री बनाने की वकालत भी की है.

By

Published : Jul 4, 2021, 5:10 PM IST

Mahesh Joshi,  Gajendra Singh Shekhawat,  jaipur news
महेश जोशी का गजेंद्र सिंह पर वार

जयपुर. नाहरगढ़ इलाके में मुख्यमंत्री जन रसोई कार्यक्रम के समापन समारोह के दौरान मीडिया से रूबरू हुए मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि राजस्थान में सरकार गिराने के षड्यंत्र में शामिल लोगों को जनता ने देख लिया है. जो मामले दर्ज हुए उसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत वॉइस सैंपल देने से बचते रहे.

डॉ जोशी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगा है तो प्रधानमंत्री को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह से इस्तीफा लेना चाहिए. अगर वे इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए और जयपुर के जनप्रतिनिधि को केंद्र में मंत्री बनाना चाहिए.

महेश जोशी का गजेंद्र सिंह पर वार

डॉ जोशी ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने एक रेल एक्सीडेंट के बाद इस्तीफा दे दिया था. शास्त्री से न सही तो आडवाणी से सबक ले लें, जैन डायरी कांड में नाम आने पर लाल कृष्ण आडवाणी ने पद छोड़ दिया था.

पढ़ें- शह-मात का खेलः शेखावत समर्थकों के पुतला दहन पर आग बबूला हुए जोशी, बोले- नादानी कर रहे केंद्रीय मंत्री

नवल किशोर शर्मा और खुद का उदाहरण दिया

जोशी ने कहा कि जयपुर के जनप्रतिनिधि को न्याय मिलना चाहिए. जयपुर का एमपी भी भाजपा का ही है. यहां के एमपी को केंद्र में मंत्री बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले 11 लोकसभा चुनाव में से 9 लोकसभा चुनाव में जयपुर से जीती. जबकि कांग्रेस ने सिर्फ 2 चुनाव जयपुर से जीते. कांग्रेस से पंडित नवल किशोर शर्मा केंद्र में मंत्री बनाया था और मुझे संसदीय दल का कन्वीनर बनाया गया.

संघ पदाधिकारी पर लगे आरोपों पर ये कहा

बीवीजी कंपनी प्रतिनिधि के साथ कथित लेन-देन के वीडियो मामले में संघ प्रचारक के खिलाफ दर्ज हुए एसीबी प्रकरण में भी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने प्रतिक्रिया दी. जोशी ने कहा कि भाजपा अपने बयानों से गलत को जस्टिफाई करने की कोशिश कर रही है. गलती होती है तो कार्रवाई होनी चाहिए.

पढ़ें-केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने गहलोत सरकार को बताया 'पापी', फोन टैपिंग केस में कहा- मैं वॉयस सैंपल देने को तैयार

राज्यपाल पुस्तक विवाद पर यह बोले जोशी

राज्यपाल कलराज मिश्र की पुस्तक को लेकर हाल ही में उपजे मामले पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि इस मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है. लेकिन अगर राज्यपाल को लेकर कोई कंट्रोवर्सी हुई है तो राज्यपाल सब बातों को स्पष्ट करेंगे, ऐसा मुझे विश्वास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details