राजस्थान

rajasthan

'BJP ने किसी बिल्डिंग और अस्पताल में एक भी नई ईंट नहीं लगाई, बस नाम बदलने का काम किया'

By

Published : Jun 24, 2020, 4:21 AM IST

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने इंदिरा रसोई योजना को लेकर भाजपा की ओर से लगाए जा रहे आरोप पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि नाम बदलने का काम भाजपा का है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के हित के लिए काम करती है.

Indira Rasoi Yojana Latest News,  Rajasthan BJP News
मुख्य सचेतक महेश जोशी का पलटवार

जयपुर. भाजपा के अन्नपूर्णा रसोई का नाम बदलने के आरोपों के बाद मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा है कि नाम बदलने का काम भारतीय जनता पार्टी करती है. भाजपा ने किसी भी बिल्डिंग और अस्पताल में एक भी ईंट नई नहीं लगाई, बस नाम बदलने का काम किया. धर्म गुरुओं के साथ हुई बैठक में शिरकत करने आए महेश जोशी ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही.

मुख्य सचेतक महेश जोशी का पलटवार

महेश जोशी ने भाजपा के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने राजीव गांधी शिक्षा संकुल का नाम बदलकर राधाकृष्णन शिक्षा संकुल कर दिया. राजीव गांधी सेवा केंद्र का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी सेवा केंद्र कर दिया. उन्होंने कहा कि जनता को राहत देने के लिए स्कीम होती है, जनता को इस समय भोजन कराना अहम है. उन्होंने कहा कि स्कीम के जरिए 8 रुपए में लोगों के लिए खाने की व्यवस्था हो रही है. यह नाम परिवर्तन कर योजना लागू करने वाली बात नहीं है.

पढ़ें-राजनीतिक चश्मे से कल्याणकारी योजना को देखने से मुख्यमंत्री को बाज आना चाहिए: राजेंद्र राठौड़

'नाम परिवर्तन का काम भाजपा का है'

जोशी ने कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि हम लोगों का पेट किस तरह से भरें. उन्होंने कहा कि नाम परिवर्तन करने का काम भाजपा का है और उसे अपने गिरेबान में झांकने की आवश्यकता है. भाजपा ने तो भवनों तक के नाम बदल दिए, कोई फेरबदल नहीं किया. किसी बिल्डिंग और किसी अस्पताल में एक ईंट नहीं लगाई. जोशी ने कहा कि नाम बदलने का काम बीजेपी का है.

'कांग्रेस जनता के हित के लिए काम करती है'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के हित के लिए काम करती है और बेधड़क करती है. आगे भी हम इसी तरह से काम करते रहेंगे. किसी को भूखा नहीं रहने देंगे और किसी को भूखा नहीं सोने देंगे. उन्होंने कहा कि यह सरकार का संकल्प है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संकल्प है, इसे पूरा करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को इंदिरा रसोई योजना की घोषणा की है. कोई भूखा नहीं सोए इसी संकल्प को ध्यान में रखते हुए इस योजना को शुरू किया जाएगा. इस योजना के जरिए जरूरतमंद लोगों को दो समय का खाना रियायती दर पर उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए 100 करोड़ रुपए का प्रावधान भी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details