राजस्थान

rajasthan

लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर, सप्त शक्ति कमान ने 15-17 अप्रैल 2021 को सुदर्शन चक्र डिवीजन का किया दौरा, की समीक्षा

लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर, सप्त शक्ति कमान ने 15-17 अप्रैल 2021 को रणबांकुरे और सुदर्शन चक्र डिवीजन का दौरा किया और कोरोना प्रतिबंधों के ढांचे के भीतर दोनों डिवीजनों के संचालन की तैयारियों के स्तर की समीक्षा की.

By

Published : Apr 17, 2021, 3:57 PM IST

Published : Apr 17, 2021, 3:57 PM IST

लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर की खबर, रणबांकुरे और सुदर्शन चक्र का किया दौरा , News of Lieutenant General AS Bhinder,  Ranbankure and Sudarshan Chakra visited, Jaipur news
लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने रणबांकुरे और सुदर्शन चक्र का किया दौरा

जयपुर.कोरोना को लेकर प्रतिबंधों के ढांचे के भीतर दोनों डिवीजनों के संचालन की तैयारियों के स्तर की समीक्षा की गई. लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, सप्त शक्ति कमान 15 से 17 अप्रैल 2021 तक रणबांकुरे डिवीजन और सुदर्शन चक्र डिवीजन के दौरे पर रहे. उनके साथ लेफ्टिनेंट जनरल एमके मागो, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, चेतक कॉर्प्स भी थे.

पढ़ें:लॉकडाउन का असर : लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त, बिना वजह घूमने वालों के काटे चालाना

जनरल ने COVID -19 प्रतिबंधों के ढांचे के भीतर दोनों डिवीजनों के संचालन की तैयारियों के स्तर की समीक्षा की. उन्होंने स्थिति का आकलन करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों का हवाई दौरा भी किया. यात्रा के बाद, लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने अपने उत्कृष्ट प्रशिक्षण मानकों और ऑपरेशनल तैयारियों के लिए दोनों डिवीजन की सराहना की. उन्होंने सभी रैंकों को सावधानी के साथ महामारी के बीच अपनी कड़ी मेहनत जारी रखने की अपील की. उन्होंने किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का आह्वान भी किया.

आर्मी कमांडर ने कमांड क्षेत्र के सैनिकों और उनके परिवारों के साथ-साथ पूर्व सैनिकों के कुशलता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि सैनिकों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सभी उपाय किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details