राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 29, 2021, 11:00 AM IST

ETV Bharat / city

कालीचरण सराफ ने फिर लिखा CM गहलोत को पत्र, की ये मांग

प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच एक बार फिर पूर्व चिकित्सा मंत्री और भाजपा के मौजूदा विधायक कालीचरण सराफ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर साल 2000 में हुई चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा की प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग की है.

medical officer recruitment examination
कालीचरण सराफ ने फिर लिखा CM गहलोत को पत्र

जयपुर. कालीचरण सराफ ने इसी मसले पर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर यह मांग दोहराई है. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कालीचरण सराफ में लिखा कि प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों को ज्वॉइन करने का मौका दिया जाए, ताकि लंबे समय से खाली पड़े पदों पर जल्द डॉक्टर्स की नियुक्ति हो और इस महामारी के दौर में प्रदेश की जनता को राहत मिल सके.

कालीचरण सराफ ने फिर लिखा CM गहलोत को पत्र...

कालीचरण सराफ ने कहा कि राज्य सरकार ने चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा 2020 के अंतर्गत 17 दिसंबर 2020 को 2 हजार चिकित्सकों हेतु भर्ती परीक्षा आयोजित करके 1991 चिकित्सकों की सूची जारी की थी. लेकिन उनमें से 250 डॉक्टर्स ने 4 महीने बीतने के बाद भी अभी तक ड्यूटी ज्वॉइन नहीं की. जबकि विभाग द्वारा उन्हें कई बार एक्सटेंशन दिए गए. वर्तमान में कोरोना मरीज का प्रकोप विकराल रूप ले चुका है और प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में भी इस महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है.

पढ़ें :राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा का निधन, CM गहलोत ने जताया दुख

ऐसे में भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण 250 डॉक्टर द्वारा नौकरी नहीं ज्वॉइन करने के कारण प्रदेश के ऐसे अनेक इलाके हैं, जहां चिकित्सा व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है. लेकिन अब तक राज्य सरकार ने प्रतीक्षा सूची जारी नहीं की. जिसके कारण जो अभ्यर्थी प्रतीक्षारत है उन्हें डॉक्टरी का मौका नहीं मिल पा रहा. इससे दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा नहीं मिल रही. भाजपा विधायक ने यह भी मांग की कि जिन चिकित्सकों ने अब तक ड्यूटी ज्वॉइन नहीं की, उनकी नियुक्ति रद्द कर अन्य को मौका दिया जाय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details