राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कालीचरण सराफ बैठे धरने पर तो 2 घंटे में ही वापस स्थापित हो गया ओपन जिम

जयपुर के मालवीय नगर के पार्कों से ओपन जिम हटाए जाने के विरोध में विधायक कालीचरण सराफ ने धरना दिया तो निगम की ओर से 2 घंटें बाद ही जिम के इक्विपमेंट दोबारा लगा दिये गए. इस दौरान सराफ ने कांग्रेसी नेता अर्चना शर्मा पर लोकतंत्र में तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए 'बंटी-बबली' के नाम से संबोधित किया.

By

Published : Sep 11, 2019, 9:28 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.मालवीय नगर सेक्टर 13 और सेक्टर 11 के सार्वजनिक पार्कों की ओपन जिम को निगम की ओर से हटाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. क्षेत्रीय विधायक कालीचरण सराफ स्थानीय लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ सूर्या पार्क के बाहर ही धरने पर बैठ गए और यहां कांग्रेसी नेता अर्चना शर्मा और निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस विरोध के 2 घंटे के बाद ही निगम प्रशासन की ओर से यहां दोबारा जिम इक्विपमेंट लगा दिए गए. जिसके बाद विधायक की ओर से धरना खत्म किया गया.

विधायक सराफ ने दिया धरना तो दोबारा लगा दी ओपन जिम

पढ़ें- अलवर : मोहन भागवत पहुंचे तिजारा, बाबा कमल नाथ के किए दर्शन

जिम हटाने वाले दिन में आते तो वापस नहीं जाते

इस दौरान विधायक कालीचरण सराफ ने कांग्रेसी नेता अर्चना शर्मा पर लोकतंत्र में तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि रात में चोरों की तरह निगम के कर्मचारी आए और जिम को उखाड़ कर ले गए. हालांकि सेक्टर 11 के लोगों ने उन्हें पकड़ भी लिया, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के बजाय छोड़ दिया. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मालवीय नगर के क्षेत्र की जनता के विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस दौरान सराफ ने कहा कि यदि जिम हटाने वाले दिन में आते तो एक भी वापस ही नहीं जाता.

अर्चना शर्मा की शिकायत गहलोत से- सुमन शर्मा

वहीं धरने में शामिल हुई महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने अर्चना शर्मा पर चुटकी लेते हुए कहा कि शायद वो भ्रम में हैं कि वो इस क्षेत्र की एमएलए हैं. उन्होंने सीएम गहलोत को अर्चना शर्मा की शिकायत करने की बात कहते हुए, उन पर चौथ वसूली और आतंक फैलाने का आरोप भी लगाया. उधर, मामले में सियासत का रंग चढ़ने के बाद निगम की ओर से भी लापरवाही बरतने वाली कंपनी और क्षेत्रीय निगम इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

पढ़ें- सीकर : CRPF जवान की ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत

लोगों के स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए निगम प्रशासन की ओर से पार्कों में ओपन जिम लगाई जा रही है. लेकिन मालवीय नगर के पार्कों में ओपन जिम इक्विपमेंट लगाने से लेकर, उसके उद्घाटन, जिम हटाने और दोबारा लगाए जाने के मामले में राजनीति पूरी तरह हावी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details