राजस्थान

rajasthan

जेडीए की नई आवासीय योजनाओं की आवेदन तिथि फिर बढ़ाई, अब 9 जून को निकाली जाएगी लॉटरी

By

Published : Apr 29, 2020, 8:43 PM IST

जयपुर में जेडीए के नई आवासीय योजनाओं की आवेदन की अंतिम तारीख फिर बढ़ा दी गई हैं. वहीं लॉकडाउन 2.0 को देखते हुए, अब यह तारीख 31 मई तक बढ़ाई गई हैं. जबकि योजना की लॉटरी 9 जून को निकाली जाएगी.

जेडीए की नई आवासीय योजना, JDA's new housing scheme
जेडीए की नई JDA आवासीय योजनाओं की आवेदन तिथि बढ़ाई

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण की जोन 8 में मोहनलाल सुखाड़िया और प्रियदर्शिनी नगर आवासीय योजना में आवेदन की अंतिम तारीख फिर बढ़ा दी गई है. कोरोनावायरस बचाव के लिए घोषित लॉकडाउन 2.0 को देखते हुए, अब यह तारीख 31 मई तक बढ़ाई गई हैं. जबकि योजना की लॉटरी 9 जून को निकाली जाएगी.

जेडीए प्रशासन ने 346 भूखण्ड वाली शिव एंक्लेव योजना के सफल होने के बाद, प्राइवेट सेक्टर को कंपटीशन देने के लिए दो और आवासीय योजना लॉन्च की थी. जेडीए ने मुहाना मंडी के पास प्रियदर्शिनी आवासीय योजना और अजमेर रोड पर दहमी कलां गांव के पास मोहनलाल सुखाड़िया नगर योजना लॉन्च की थी.

पढ़ेंःगुजरात से 2 हजार राजस्थानी लौटे, क्वॉरेंटाइन के बाद भेजा जाएगा घर...मंत्री मीणा ने कही ये बड़ी बात

आम जनता की पसंद को ध्यान में रखते हुए यह योजनाएं लांच की गई थी, लेकिन कोरोना वायरस बचाव के लिए घोषित लॉकडाउन 2.0 को देखते हुए इन योजनाओं में आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है. यह तारीख अब 31 मई तक बढ़ाई गई हैं. वहीं अब योजना की लॉटरी 9 जून को निकाली जाएगी.

प्रियदर्शिनी आवासीय योजना में 187 भूखंड की आरक्षित दर 12 हजार 500 प्रति वर्ग मीटर, तो वहीं मोहनलाल सुखाड़िया नगर योजना में 214 भूखंड की आरक्षित दर 9500 प्रति वर्ग मीटर रखी गई हैं.

योजना में केंद्र के कर्मचारी और राज्य सरकार के विभागों और राजकीय उपक्रमों के कर्मचारी के लिए 10 प्रतिशत, अनुसूचित जनजाति के लिए 6 प्रतिशत, अनुसूचित जाति के लिए 9 प्रतिशत, विकलांग के लिए 5 प्रतिशत, अधिस्वीकृत पत्रकार के लिए 2 प्रतिशत और भूतपूर्व सैनिक एवं उनके परिवारों के लिए 10 प्रतिशत भूखंड आरक्षित किए गए हैं.

पढ़ेंःलॉकडाउन में जरूरतमंदों की सेवा में जुटे नेता और कर्मचारी, इंसान ही नहीं पशु पक्षी का भी रख रहे ख्याल

बता दें कि इससे पहले जेडीए की नई आवासीय योजनाओं की आवेदन तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई थी. जबकि योजना की लॉटरी 13 मई को निकाली जानी थी. लेकिन लॉक डाउन 2.0 के चलते अब एक बार फिर आवेदन और लॉटरी की तारीख आगे बढ़ाई गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details