राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में सीकर का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कर रहा था स्मैक की तस्करी, 78 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

राजधानी जयपुर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है. जिसके तहत लगातार कार्रवाई जारी है.

By

Published : Sep 8, 2021, 8:31 PM IST

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कर रहा था स्मैक की तस्करी
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कर रहा था स्मैक की तस्करी

जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी क्राइम ब्रांच टीम ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी के मामले में सीकर के प्राइवेट कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद के मुताबिक अवैध मादक पदार्थ स्मैक की तस्करी करने के मामले में आरोपी मुकेश और देवीलाल को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों के कब्जे से 78 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. इसके साथ ही तस्करी के उपयोग में ली गई मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है. जांच पड़ताल में सामने आया है कि दोनों आरोपी दांतारामगढ़ सीकर जिले के रहने वाले हैं. आरोपी देवीलाल प्राइवेट कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुका है.

जयपुर शहर में इस में एक मोटरसाइकिल के जरिए वे मादक पदार्थ सप्लाई कर रहे थे. पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि झालावाड़ से दलाल के मार्फत स्मैक 3 हजार रुपये प्रति ग्राम की दर से लाई जाती थी. आरोपी जयपुर शहर में 5 से 6 हजार रुपये प्रति ग्राम की दर से इसे बेच रहे थे.

पढ़ें- जयपुर : 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए हेरिटेज नगर निगम का पार्षद ट्रैप

आरोपी अवैध मादक पदार्थ स्मैक को जयपुर शहर के करधनी, झोटवाड़ा, कालवाड समेत अन्य जगहों पर युवा वर्ग और नशा करने वाले लोगों को बेचते थे. आरोपियों से अवैध मादक पदार्थ स्मैक के सप्लायर और खरीददार के नेटवर्क के संबंध में पूछताछ की जा रही है. कार्रवाई में सीएसटी टीम के कांस्टेबल गिरधारी की अहम भूमिका रही है.

पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड की भी जांच पड़ताल की जा रही है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ अब तक कुल 800 प्रकरण दर्ज कर 1027 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details