राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बेटों ने चुराए एक करोड़ के सामान, बेचने पहुंची थी मां, हो गई गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की करधनी थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात चोरी की वारदात का खुलासा किया है. पुलिस ने एक करोड़ रुपए की चोरी करने वाले महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. Theft Case in Jaipur

By

Published : Aug 27, 2022, 9:27 AM IST

Police arrested three accused of stealing
करधनी थाना

जयपुर. राजधानी की करधनी थाना पुलिस ने शुक्रवार देर रात एक बड़ी कार्रवाई अंजाम दिया है. पुलिस ने एक करोड़ रुपए की चोरी की वारदात का खुलासा (Theft Case in Jaipur) करते हुए एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया (Police arrested three accused of stealing) है. दो सगे भाइयों की ओर से चुराए गए एक करोड़ के सामान को उनकी मां बेचने के लिए जा रही थी. उसी समय पुलिस ने दबिश देकर उसे एक अन्य युवक के साथ दबोच लिया.

डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि 11 अगस्त को रामप्रसाद नामक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दी थी कि वह अपने परिवार सहित उज्जैन गया हुआ था और पीछे से मकान सूना देख चोरों ने एक करोड़ रुपए का सामान चुरा लिया. जिसमें 5 किलो चांदी के बर्तन, विदेशी मुद्रा, सोने के आभूषण, मंहगे कैमरे, मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान शामिल था. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने वारदात स्थल के 7 किलोमीटर तक के दायरे में लगे 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई.

पढ़ें:Jaipur Bike Theft Case : कुछ सेकंड में ही लॉक तोड़कर ले गए बाइक...चोरी की वारदात CCTV कैमरे में कैद

पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर मारी दबिश: सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर पुलिस ने कुछ बदमाशों को चिन्हित किया और उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी. इस दौरान पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना रोहित और उसका भाई मोनू फरार हो गए. हालांकि पुलिस ने आरोपियों की मां बबली सिसोदिया और आरोपियों के 1 साथी समीर वर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 5 किलो चांदी के बर्तन, विदेशी मुद्रा, लाखों की कीमत के कैमरे, मोबाइल फोन व अन्य कीमती सामान बरामद किया है. फरार चल रहे आरोपियों की मां बबली सिसोदिया चुराए गए सामान को एक बैग में भरकर बेचने के लिए जा रही थी, लेकिन उसकी समय पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के पूछताछ करने में जुटी है और पुलिस फरार चल रहे दोनों बदमाशों की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details