राजस्थान

rajasthan

जयपुर: 25 लाख की लूट का पर्दाफाश, दो आरोपी अयोध्या से गिरफ्तार...21.70 लाख बरामद

By

Published : Nov 3, 2021, 12:14 PM IST

Updated : Nov 3, 2021, 8:07 PM IST

जयपुर के परकोटे में 23 अक्टूबर को हवाला कारोबारी के घर पर हुई 25 लाख रुपए की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. आरोपी अनिल और बॉबी उर्फ पबीरदास को अयोध्या से गिरफ्तार किया गया है.

Police solve loot case
Police solve loot case

जयपुर. जयपुर शहर के परकोटे में हवाला कारोबारी के घर हुई 25 लाख रुपए लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने लूट के मामले में दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने हवाला कारोबारी के घर में घुसकर कारोबारी की पत्नी को चाकू दिखाकर लूट की थी.

आरोपी अनिल और बॉबी उर्फ पबीरदास को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से करीब 21.70 लाख रुपये की नकदी भी बरामद हुई है. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख और एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आरोपियों ने 23 अक्टूबर को हवाला कारोबारी के घर पर 25 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने दी जानकारी

आरोपियों ने चाकू की नोक पर कारोबारी की पत्नी को बंधक बनाकर लूट की वारदात की थी. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों के स्केच तैयार करवाए थे. आरोपियों को परंपरागत पुलिसिंग के जरिए को दबोचा गया है. एसीपी कोतवाली मेघचंद मीणा और कोतवाली थाना अधिकारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने बड़े शातिराना तरीके से 23 अक्टूबर को हवाला कारोबारी के घर पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. लूट करने के बाद आरोपी फरार हो गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की. आरोपियों की धरपकड़ के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले.

आरोपी पुलिस गिरफ्त में

पढ़ें:वाहन चोर गैंग का पर्दाफाशः मारवाड़ जंक्शन में बैठे बाप-बेटी की डिमांड पर करते थे गाड़ी चोरी...5 गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज और बदमाशों का स्केच बनाकर तलाश की गई. इसके साथ ही तकनीकी सहायता के आधार पर बदमाशों का पता लगाने का प्रयास किया गया. पुलिस की टीमों ने अथक प्रयास करते हुए आरोपियों का सुराग लगाने में सफलता हासिल की. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस के जांच पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी पबीरदास उर्फ बॉबी 3 साल पहले नाहरगढ़ रोड पर बैग की दुकान पर काम करता था. जिसको पीड़ित की व्यापारी गतिविधियों की जानकारी थी. जिस पर पीड़ित के कर्मचारियों की दैनिक गतिविधियों की रेकी कर पहले भी लूट करने की योजना बनाई थी, लेकिन सफल नहीं हुई. लॉकडाउन के बाद कर्जा होने के कारण वापस योजना बनाई और अपने बचपन के मित्र अनिल उर्फ प्रिंस को विश्वास में लेकर घटनास्थल की रेकी करके चाकू की नोक पर घटना को अंजाम दे दिया.

लूट का माल बरामद

पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. आरोपियों से लूट की शेष राशि बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Last Updated : Nov 3, 2021, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details