राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 25, 2019, 5:46 PM IST

ETV Bharat / city

NIA में मनाया गया चौथा आयुर्वेद दिवस, स्पीकर ओम बिरला भी कार्यक्रम में किए शिरकत

धन्वंतरी जयंती के अवसर पर शुक्रवार को राजधानी में चौथा आयुर्वेद दिवस मनाया गया. इसे लेकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

Fourth Ayurveda Day celebrated at NIA, jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर.धन्वंतरी जयंती के अवसर पर शुक्रवार को राजधानी में चौथा आयुर्वेद दिवस मनाया गया. बता दें कि यह कार्यक्रम केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया. इस मौके पर केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने प्रदेश में खोले गए 500 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर को लेकर बड़ी घोषणा की और कहा कि जल्द ही केंद्र की ओर से इन सेंटर्स के लिए राशि जारी कर दी जाएगी. इसे लेकर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि इन हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर को लेकर 60 प्रतिशत राशि केंद्र की ओर से जारी की जाएगी. वहीं 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार वहन करेगी.

एनआईए में मनाया गया चौथा आयुर्वेद दिवस

ऐसे में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने केंद्रीय आयुष मंत्री से जल्द से जल्द यह राशि जारी करने की मांग रखी. वहीं कार्यक्रम में पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि आयुर्वेद हमारे देश की एक प्राचीन पद्धति है, जिसे आज अन्य देश भी अपना रहे हैं. ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि देश में अधिक से अधिक आयुर्वेदिक इलाज को बढ़ावा दिया जाए. वहीं इस बार आयुर्वेद दिवस आयुर्वेद के माध्यम से दीर्घायु विषय पर मनाया गया.

पढ़ेंःहाइब्रिड फॉर्मूले पर पायलट की दो टूक, कहा- संगठन के आशीर्वाद से ही हम सत्ता में हैं...देखते हैं क्या होता है

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के मौके पर राजधानी जयपुर के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ आयुर्वेदा के कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देशवासियों को धनतेरस और दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली के मौके पर देश और प्रदेश में समृद्धि का माहौल हो और यह दीपोत्सव सबकी जिंदगी में खुशहाली लेकर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details