राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दिल्ली NCR में बैठे-बैठे कॉल सेंटर के जरिए बनाया ठगी का शिकार, जयपुर साइबर टीम ने दो को दबोचा

राजधानी जयपुर की साइबर थाना पुलिस ने लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गाजियाबाद और नोएडा से गिरोह के दो ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. ये ठग नोएडा में बैठे-बैठे कॉल सेंटर के जरिए सैंकड़ों लोगों को ठगी के जाल में फंसा कर रुपये ऐंठ चुके है.

By

Published : Jul 8, 2019, 10:15 PM IST

इंश्योरेंस करने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जयपुर.साइबर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इंश्योरेंस करने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामला में गिरोह के दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए आरोपियों में मनीष और विनीत है, जिनको एसआई उदयभान सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने नोएडा और गाजियाबाद से धर दबोचा.

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने देशभर में लाइफ इंश्योरेंस कराने के नाम पर सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाते हुए करोड़ों रुपये की ठगी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी नोएडा में बैठे-बैठे कॉल सेंटर के जरिए जयपुर के कोटखावदा निवासी कैलाशचंद शर्मा को अपना शिकार बनाया. पीड़ित से अलग-अलग तरीके से अपने अकाउंट में रुपये जमा करवा लिए.

इंश्योरेंस करने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

हालांकि बाद में जब पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तब अप्रैल 2019 में मामला दर्ज कराया. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा. फिलहाल पुलिस आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details