राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अदरक की आड़ में अवैध गांजे की तस्करी का किया भंड़ाफोड़, 2515 किलो गांजा बरामद

जयपुर की सीएसटी टीम ने अदरक की आड़ में अवैध गांजे की तस्करी का भंड़ाफोड़ किया है. पुलिस ने 2515 किलो गांजा बरामद किया है. सीएसटी टीम ने नागौर में डीडवाना थाना क्षेत्र और जसवंतगढ़ में कार्रवाई करते हुए 3 अंतराज्ययीय तस्करों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 30, 2021, 10:35 PM IST

hemp smuggling in nagaur,  hemp smuggling
अदरक की आड़ में अवैध गांजे की तस्करी का किया भंड़ाफोड़

जयपुर.जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने ड्रग माफियाओं के खिलाफ नागौर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. क्राइम ब्रांच पुलिस कमिश्नरेट जयपुर की सीएसटी टीम ने नागौर में डीडवाना थाना क्षेत्र और जसवंतगढ़ में कार्रवाई करते हुए 3 अंतराज्ययीय तस्करों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 2515 किलो अवैध गांजा बरामद किया है. इसके साथ ही अवैध गांजा की तस्करी के उपयोग में लिया जा रहा ट्रक जब्त किया है. पुलिस ने तस्करी के मामले में आरोपी चंदन तुलसी और प्रकाश उर्फ ओम प्रकाश को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि चंदन सिंह गांजा आंध्र प्रदेश से डीडवाना नागौर में सप्लाई के लिए लाया था. यह गांजा भोला प्रसाद से तुलसीराम ने मंगवाया था, जिसकी सप्लाई नागौर और उसके आसपास के इलाकों में की जानी थी.

पढ़ें:राजसमंद में रिश्तेदारों ने मासूम बच्ची को काम में गलती होने पर सिगरेट से दागा, पूरे शरीर पर काटने के निशान

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी चंदन सिंह 23 जनवरी को जयपुर के बस्सी थाना इलाके में एनडीपीएस एक्ट के तहत 915 किलो मादक पदार्थ गांजे की तस्करी करते हुए गिरफ्तार हो चुका है. जयपुर शहर और राजस्थान के अन्य जिलों में भारी मात्रा में अन्य राज्यों से मादक पदार्थ लाने वाले तस्करों पर क्राइम ब्रांच के तकनीकी शाखा की टीम लगातार सर्विलांस बनाए हुए थी. 28 जनवरी को सीएसटी की दो टीमें इंस्पेक्टर खलील अहमद और रविंद्र प्रताप के नेतृत्व में सीकर और नागौर में एक आरोपी की तलाश के लिए भेजी गई.

पुलिस की टीम ने डीडवाना नागौर पहुंचकर मुखबिर की सूचना पर एक ट्रक से अवैध मादक पदार्थ गांजा मिलने की संभावना को देखते हुए जांच पड़ताल की. चेकिंग के दौरान ट्रक में अदरक के कट्टों के नीचे 56 कट्टे अवैध गांजे के मिले. जिसका कुल वजन 1747 किलो 500 ग्राम पाया गया. जिसको पुलिस ने जब्त कर लिया. वहीं दूसरी ओर जसवंतगढ़ नागौर जिले में कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रकाश उर्फ ओम प्रकाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 767 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details