राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर ACB की कार्रवाई, RUHS में बेड दिलाने के नाम पर 23 हजार की रिश्वत लेते नर्सिंग स्टाफ गिरफ्तार

जयपुर एसीबी ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ को 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी आरयूएचएस में आईसीयू बेड दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था.

Rajasthan News,  Jaipur ACB Latest News
जयपुर ACB की कार्रवाई

By

Published : May 8, 2021, 10:55 PM IST

जयपुर.राजधानी जयपुर में शनिवार को एसीबी ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों से आरयूएचएस अस्पताल में आईसीयू बेड दिलाने के नाम पर 23 हजार रुपए की घूस लेते एक नर्सिंग कर्मी को गिरफ्तार किया है. कोरोना संक्रमित मरीजों की नाजुक स्थिति का फायदा उठाकर कुछ लोग आईसीयू बेड की सौदेबाजी करने में लगे हुए हैं. ऐसे ही मामले पर कार्रवाई करते हुए एसीबी टीम ने मेट्रो मास अस्पताल के नर्सिंग कर्मी अशोक कुमार गुर्जर को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें- दो राहत भरी खबरें : राजस्थान को अब हर महीने मिलेंगे 8 लाख 40 हजार रेमडेसिविर, रूस से आए 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

एसीबी के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने बताया कि परिवादी की मामी कोरोना संक्रमित है, जिन्हें आईसीयू बेड की सख्त जरूरत है. परिवादी से मेट्रो मास अस्पताल के नर्सिंग कर्मी अशोक कुमार गुर्जर ने संपर्क कर आरयूएचएस अस्पताल में आईसीयू बेड दिलाने की बात कही. अशोक कुमार गुर्जर ने परिवादी को कहा कि आरयूएचएस अस्पताल के डॉक्टर आईसीयू बैड देने की एवज में 1 लाख 30 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं, जिस पर परिवादी ने 95 हजार रुपए मेट्रो मास अस्पताल के नर्सिंग कर्मी अशोक कुमार गुर्जर को दे दिए.

वहीं, अशोक कुमार गुर्जर ने परिवादी से शेष राशि भी जल्द देने को कहा और परिवादी पर राशि देने का लगातार दबाव बनाता रहा. जिसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी मुख्यालय में की और एसीबी टीम की ओर से शिकायत का सत्यापन करने के बाद शनिवार को मेट्रो मास अस्पताल के नर्सिंग कर्मी अशोक कुमार गुर्जर को 23 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी अशोक कुमार गुर्जर ने आरयूएचएस अस्पताल के दो चिकित्सकों की ओर से उक्त राशि मांगने की बात कही है, जिसकी पड़ताल की जा रही है. वहीं, मनीष नाम के एक डॉक्टर को 50 हजार रुपए देने की भी बात कही गई है. जिसको एसीबी टीम की ओर से वेरीफाई किया जा रहा है और इसके साथ ही आरोपी अशोक कुमार गुर्जर के आवास पर भी एसीबी टीम की ओर से सर्च की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details