राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: ITI होल्डरों ने की ऊर्जा विभाग में 6 हजार पदों पर भर्ती निकालने की मांग

ऊर्जा विभाग में 6 हजार पदों पर भर्ती निकालने और ठेका प्रथा बंद करने की मांग को लेकर सोमवार को बेरोजगारों ने आंदोलन शुरू किया है. आईटीआई होल्डर बेरोजगारों ने जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन किया और जल्द 6 हजार पदों के लिए भर्ती निकालने की मांग सरकार से की है.

By

Published : Mar 22, 2021, 3:36 PM IST

rajasthan news,  jaipur news
ITI होल्डरों ने की ऊर्जा विभाग में 6 हजार पदों पर भर्ती निकालने की मांग

जयपुर.ऊर्जा विभाग में 6 हजार पदों पर भर्ती निकालने और विभाग में ठेका प्रथा बंद करने की मांग को लेकर आज बेरोजगारों ने आंदोलन शुरू किया है. आईटीआई होल्डर बेरोजगारों ने जयपुर के शहीद स्मारक में धरना प्रदर्शन किया और जल्द 6 हजार पदों के लिए भर्ती निकालने की मांग सरकार से की है.

पढ़ें:अजय माकन पहुंचे जयपुर, कहा- सरकार का काम बहुत अच्छा, तीनों सीटें जीतेंगी कांग्रेस

आईटीआई होल्डर एकता मंच के महेंद्र पिंडेल ने बताया कि 2019 के बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऊर्जा विभाग में 9 हजार पदों पर भर्ती निकालने की घोषणा की थी. इनमें 6 हजार पद टैक्निकल हेल्पर के थे. लेकिन सरकार ने 2019 में भर्ती नहीं निकाली. 2020 में ऊर्जा मंत्री बीड़ी कल्ला ने कहा था कि 5500 पदों पर भर्ती की स्वीकृति जारी की जा चुकी है. उस समय उन्होंने जल्द भर्ती निकालने का दावा किया था. उसके बाद कोरोना के चलते लॉकडाउन लग गया और भर्ती नहीं निकाली गई.

भर्ती निकालने की मांग को लेकर प्रदर्शन

लॉकडाउन के बाद मंत्री कल्ला ने सैलेबस में बदलाव कर भर्ती की विज्ञप्ति निकालने की बात कही थी. लेकिन भर्ती नहीं निकाली गई. एक महीने पहले आईटीआई होल्डर्स ने धरना प्रदर्शन भी किया था. उस समय भी भर्ती जल्द निकालने का आश्वासन मिला था. लेकिन अभी तक भर्ती नहीं निकाली गई है. इस बीच एक कमेटी बनी. उस कमेटी का कहना है कि भर्ती नहीं निकाली जाएगी. क्योंकि ऊर्जा विभाग में जो रिक्त पद हैं. उन पर संविदा पर लगे लोगों से काम करवाया जाएगा. ऐसे में प्रदेशभर के 3 लाख आईटीआई होल्डर बेरोजगार युवाओं का क्या होगा. यह बड़ा सवाल है.

आईटीआई होल्डर एकता मंच के महेंद्र पिंडेल का कहना है कि प्रदेश के करीब तीन लाख युवाओं को इस भर्ती से आशा है. ऐसे में सरकार से मांग की जा रही है कि ऊर्जा विभाग में तकनीकी सहायक के 6 हजार पदों पर जल्द से जल्द भर्ती निकाले. जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details