राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

6 महीने के लिए प्याज को दो 'तलाक', स्टॉक करने वालों को मिल जाएगा सबक : इंद्रेश कुमार

देश भर की मंडियों में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने की तमाम कोशिशों के बावजूद इनकी कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. प्याज का नया स्टॉक आने में देरी की वजह से सप्लाई घट गई है. इसलिए प्याज की कीमतों में ये तेजी आई है. इस बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने 6 महीने तक प्याज को तलाक देने और उसका उपयोग बंद करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से प्याज का स्टॉक करने वालों को अपने आप सबक मिल जाएगा.

By

Published : Dec 23, 2019, 12:56 PM IST

Indresh Kumar statement regarding onion in Jaipur, Indresh Kumar on onion, Indresh Kumar in Jaipur, जयपुर में इंद्रेश कुमार, प्याज को लेकर इंद्रेश कुमार का बयान
आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने प्याज को लेकर दिया बयान

जयपुर. दिसंबर की सर्दी में भी प्याज के बढ़ते दामों ने देशभर में लोगों के आंसू निकाल दिए हैं. इस प्याज ने घर के किचन का बजट और खाने का जायका दोनों ही बिगाड़ दिए हैं. प्याज को लेकर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा बरपा हुआ है. प्याज के दामों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण मंडियों में प्याज की आवक नहीं बढ़ना बताया जा रहा है. राजधानी जयपुर में इसकी कीमतें 70 से ₹80 किलो है. इस बीच जयपुर पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इंद्रेश कुमार ने आमजन से 6 महीने के लिए प्याज को तलाक देने की अपील की है.

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने प्याज को लेकर दिया बयान

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि यदि कुछ महीने प्याज नहीं खाएंगे तो सटोरियों और प्याज का स्टॉक करने वालों को समझ आ जाएगी. इससे प्याज को लेकर जो अभी मारामारी चल रही है, वो भी खत्म हो जाएगी.

यह भी पढ़ें : जयपुर में जनसंख्या कानून सभा का आयोजन, 'टू चाइल्ड पॉलिसी' जल्द लागू करवाने की हुई मांग

वहीं इंद्रेश कुमार ने सवाल किया कि दुनिया में इतनी सब्जियां और फल है, क्या किसी एक ने भी सभी सब्जी और फल खाए हैं?. तो 6 महीने के लिए प्याज को भी हॉलीडेज पर भेजा जा सकता है. उन्होंने कहा कि 6 महीने बाद फिर प्याज को ढूंढ़ने हमें नहीं, बल्कि प्याज हमें ढूंढ़ता हुआ आएगा.

हालांकि, माना जा रहा है कि प्याज उत्पादक प्रदेशों से नई फसल की आवक जोर पकड़ने के कारण अगले सप्ताह से प्याज के बढ़ते दाम पर कुछ लगाम लग सकती है. जिसके बाद ही लोगों को कुछ राहत मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details