राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ESI स्कीम के 68 साल पूरे होने पर जयपुर में हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

भारत सरकार की ईएसआई स्कीम के तहत जयपुर में हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित किए गए. जिसमें लोगों की ब्लड, शुगर और आंखों की जांच की गई. साथ ही ईएसआई योजना से होने वाले लाभों की भी जानकारी दी गई.

By

Published : Feb 24, 2020, 3:50 PM IST

जयपुर में हेल्थ चेक अप कैंप आयोजित

जयपुर. भारत सरकार की ईएसआई स्कीम के 68 साल पूरे होने के मौके पर सोमवार को ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल और ईएसआई रीजनल ऑफिस की ओर से अलग-अलग स्थानों पर हेल्थ चेक अप कैंप आयोजित किए गए. जिसके तहत कनोडिया गर्ल्स पीजी कॉलेज में ब्लड, शुगर, ब्लड प्रेशर, आंखों की जांच की गई. साथ ही छात्राओं को चिकित्सकीय परामर्श दिया गया.

जयपुर में हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित

इस मौके पर ईएसआई अस्पताल के नोडल ऑफिसर डॉक्टर अखिलेश जैन ने बताया कि ईएसआई स्कीम के 68 साल पूरे होने के मौके पर राजस्थान में 100 से अधिक स्थानों पर हेल्थ चेकअप कैंप आयोजित किए जा रहे हैं. इसी के तहत जयपुर के कनोडिया गर्ल्स पीजी कॉलेज में भी हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया है. जहां कॉलेज के स्टाफ और अन्य सदस्यों ने विभिन्न प्रकार की जांच जैसे ब्लड, शुगर, ब्लड प्रेशर, आई चेक अप के साथ-साथ चिकित्सकीय परामर्श दिया गया है. इसके अलावा कैंप के दौरान आने वाले लोगों को ईएसआई योजना के तहत भारत सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी भी दी जा रही है.

यह भी पढ़ें.जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 27 लाख का सोना पकड़ा

इस तरह के हेल्थ चेकअप कैंप 10 मार्च तक प्रदेश में आयोजित किए जाएंगे. वहीं मॉडल हॉस्पिटल की ओर से अलग-अलग विशेषज्ञ कैंप स्पेशल योगा सेशन और ऑडियो विजुअल के द्वारा स्वास्थ्य को लेकर अवेयरनेस कैंपेन भी चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details