राजस्थान

rajasthan

Ramdev Cattle Fair in Nagaur : रामदेव पशु मेले के आयोजन के लिए बेनीवाल ने पशुपालन मंत्री से की बात, CM को लिखा पत्र

By

Published : Jan 19, 2022, 8:13 PM IST

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर में रामदेव पशु मेला के आयोजन की अनुमति के लिए सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा (Hanuman Beniwal wrote letter to CM) है. बेनीवाल ने कृषि एवं पशुपालन मंत्री से मेला आयोजित करने की अपील की है.

हनुमान बेनीवाल
हनुमान बेनीवाल

जयपुर.राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. साथ ही कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया से बात कर नागौर में रामदेव पशु मेला (Ramdev Cattle Fair in Nagaur) के आयोजन की अनुमति देने की मांग की है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि नागौर के बैल की नस्ल देशभर में प्रसिद्ध है. साथ ही पशु मेले की तरफ न केवल राजस्थान बल्कि देश के कई राज्यों के किसान टकटकी लगाकर देख रहे हैं. यह पशु मेला हमारी सांस्कृतिक धरोहर भी हैं. बेनीवाल ने कहा कि लोगों ने अब वैक्सीनेशन भी करवा लिया है. मेला मैदान का क्षेत्रफल 200 बीघा से अधिक है. उनका कहना है कि सरकार जब अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के लिए भी स्वीकृति दे रही है. ऐसे में पशु मेले की स्वीकृति देना किसानों तथा पशुपालकों के हित में होगा.

पढ़ें:RLP Rally in January: बीजेपी का रोड शो और कांग्रेस की रैली देखी, अब जनवरी में होगा आरएलपी का रेला -हनुमान बेनीवाल

सांसद बेनीवाल ने कहा कि कोरोना के संकटकाल में किसानों की तथा पशुपालकों की आर्थिक स्थिति काफी प्रभावित हुई है. ऐसे में यह मेला उनके लिए काफी लाभकारी होगा. सांसद ने इस मामले को लेकर पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया,पशुपालन विभाग की शासन सचिव डॉ. आरुषि मलिक व पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक से दूरभाष पर भी वार्ता की और नागौर कलक्टर को भी पत्र भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details