राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उपचुनाव 2021: लंबे समय बाद गहलोत-पायलट ने एक साथ भरी उड़ान, नामांकन में होंगे शामिल

कांग्रेस पार्टी ने अपनी ताकत में इजाफा करने के लिए उपचुनाव में चुनावी शंखनाद कर दिया है. वल्लभनगर और धरियावाद में चुनावी जन सभाओं को संबोधित करने के लिए सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा एक साथ हेलीकॉप्टर से जयपुर से रवाना हो गए हैं.

By

Published : Oct 8, 2021, 10:43 AM IST

Updated : Oct 8, 2021, 11:30 AM IST

Ashok Gehlot, Sachin Pilot
उपचुनाव 2021

जयपुर. लंबे समय बाद एक फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक साथ हेलिकॉप्टर से उड़ान भरी. इनके साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए चारों की एक साथ हेलीकॉप्टर से रवाना होते हुए फोटो पोस्ट की. इस फोटो के जरिए यह दिखाने की कोशिश की गई है कि कांग्रेस एकजुट है और इस एकजुटता के साथ ही दोनों उपचुनाव सीटों में पूरे दमखम के साथ प्रचार करेगी.

पढ़ें- Special : उपचुनाव में सहानुभूति कार्ड चलेगा या उल्टा पड़ेगा दांव, यहां समझिये पूरा समीकरण

बता दें, वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उपचुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन है. नामांकन के साथ ही कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने चुनावी जनसभाएं भी रखी है. जनसभाओं में जयपुर से दोनों ही दलों के दिग्गज नेता विधानसभा क्षेत्रों में आकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ ही शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे.

सीएम गहलोत का ट्ववीट

इसको लेकर कांग्रेस से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पार्टी की एकता दिखाने के लिए एक हेलीकॉप्टर में दोनों विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की जनसभा को संबोधित करने के लिए जयपुर एयरपोर्ट से रवाना हुए. कांग्रेस के चारों नेता सुबह 9.20 बजे हेलीकॉप्टर से जयपुर से रवाना हो गए. वे सुबह 11 बजे उदयपुर के वल्लभनगर पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में नामांकन जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद दोपहर 12.30 बजे वल्लभनगर से रवाना होकर दोपहर 1 बजे प्रतापगढ़ के धरियावद पहुंचेंगे और वहां कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा के समर्थन में जनसभा करेंगे. दोपहर 2.30 बजे धरियावद से जयपुर के लिए रवाना होंगे और शाम 4.15 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है.

पढ़ें- राजस्थान उपचुनाव : नामांकन सभा में भाजपा दिखाएगी अपनी ताकत, BJP के ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद...

कांग्रेस के ये चारों दिग्गज नेता लंबे समय के बाद पार्टी की चुनावी सभा में एक मंच पर नजर आएंगे. प्रभारी अजय माकन ने इन नेताओं के बीच की दूरियां मिटाने और पार्टी में एकता का संदेश देने के लिए एक ही हेलीकॉप्टर से जाने का प्लान तैयार करवाया है.

कांग्रेस ने फिर खेला सहानुभूति कार्ड, लेकिन भाजपा ने परिवारवाद से बनाई दूरी...

राजस्थान के दोनों विधानसभा सीट वल्लभनगर और धरियावद पर कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को प्रत्याशी बनाया है. तो वहीं भाजपा ने परिवारवाद से दूरी बनाते हुए विधायक गौतम लाल के परिजनों को टिकट नहीं दिया है. अब जीत में सहानुभूति एक बार फिर अभी होती है या फिर नहीं यह 2 नवंबर को ही साफ होगा. भाजपा ने धरियावद सीट पर जहां खेत सिंह मीणा को प्रत्याशी बनाया है तो वल्लभनगर में हिम्मत सिंह झाला पर दांव खेला है.

Last Updated : Oct 8, 2021, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details