राजस्थान

rajasthan

गोविंद के दरबार में फाग महोत्सव की हुई शुरुआत

By

Published : Mar 22, 2021, 10:46 PM IST

जयपुर में सोमवार को आराध्यदेव गोविंददेवजी मंदिर में फागोत्सव का श्रीगणेश हुआ. मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी और मंदिर के प्रबंधक मानस गोस्वामी ने ठाकुर जी का पूजन कर कलाकारों का सम्मान किया.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Latest hindi news of rajasthan
गोविंद के दरबार में फाग महोत्सव की हुई शुरुआत

जयपुर.छोटी कांशी के आराध्यदेव गोविंददेवजी मंदिर में सोमवार से फागोत्सव का श्रीगणेश हुआ. जहां ठाकुर जी के समक्ष कलाकारों ने भजन और नृत्य से हाजिरी दी. पहले दिन कथक नृत्य की प्रस्तुतियां अधिक हुई.

वहीं मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी और मंदिर के प्रबंधक मानस गोस्वामी ने ठाकुर जी का पूजन कर कलाकारों का सम्मान किया. इस मौके पर पद्मश्री से सम्मानित अन्तरराष्ट्रीय कालबेलिया नृत्यागंना गुलाबो ने साथी कलाकारों के साथ कालबेलिया नृत्य देकर हिलोर पैदा की तो वहीं अविनाश शर्मा ने दो दर्जन साथी कलाकारों के साथ होली गीतों पर नृत्य का ऐसा समां बांधा की लोग बैठे-बैठे ही झूमने लगे.

पढ़ें-कृषि अधिकारी समीक्षा परीक्षा 2020 की मॉडल उत्तर कुंजी आरपीएससी की वेबसाइट पर जारी

साथ ही जगदीश शर्मा ने मगन ऋतु फागुन की प्यारी गणेश वंदना के साथ फागोत्सव का शुभारंभ किया. सर्वोत्तम भट्ट ने हरि होरी मचाई बृज में मानसी सिंह पंवार ने अग्नि भवाई नृत्य की हैरतअंगेज प्रस्तुति दी. इसके अलावा जीतू सपेरा ने जल भवाई नृत्य प्रस्तुत किया. जिसमें सिर पर एकसाथ मटके रखकर नृत्य करते देख उपस्थित लोगों की सांसें थम गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details