राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस ने की विधायकों की बाड़ेबंदी, CM गहलोत भी बस में रहे मौजूद

By

Published : Jul 13, 2020, 4:07 PM IST

Updated : Jul 13, 2020, 4:47 PM IST

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच अब कांग्रेस ने विधायकों की बाड़ेबंदी कर ली है. CM निवास पर हुई विधायक दल की बैठक के बाद सभी विधायकों बसों में सवार होकर जयपुर के होटल फेयरमाउंट पहुंचे. खास बात यह है कि खुद सीएम गहलोत भी विधायकों के साथ बस में मौजूद हैं.

enclosure of legislators, enclosure of Congress MLAs,  Rajasthan Political Crisis
कांग्रेस ने की विधायकों की बाड़ेबंदी

जयपुर.प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीचविधायकों की बाड़ेबंदी कर दी गई है. मुख्यमंत्री निवास से सभी विधायकों को 4 बसों में गुप्त स्थान पर ले जाया गया है. इससे पहले मुख्यमंत्री निवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई, इसमें दावा किया गया कि कांग्रेस और कांग्रेस समर्थित कुल 106 विधायक इसमें शामिल हुए.

कांग्रेस ने की विधायकों की बाड़ेबंदी

मुख्यमंत्री निवास पर हुई विधायक दल की बैठक के बाद सभी विधायकों को निजी बसों के जरिए होटल फेयरमाउंट ले जाया गया है. खास बात यह कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद विधायकों के साथ बस में बैठ कर गए हैं. विधायकों के साथ जाते समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बस के अंदर से ही विक्ट्रीसाइन दिखाते हुए नजर आए. जिससे यह साफ हो गया है कि गहलोत यह बता रहे हैं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ स्थित है. सरकार गिराने के किसी भी तरह के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे.

पढ़ें-राजस्थान में घमासान : गहलोत का फायदा या पायलट को नुकसान

दरअसल, राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सरकार में डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपना लिए हैं. सचिन पायलट ने अपने साथ तीस विधायक होने और मौजूदा सरकार को अल्पमत में होने का दावा किया था. जिसके बाद से ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने विधायकों को एकजुट करने में लगे हैं.

भाजपा ने विधायकों को किया अलर्ट

प्रदेश में जारी सियासी भूचाल के बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भाजपा विधायकों को किसी भी समय जयपुर आने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस के पास संख्या बल कम रहा तो भाजपा राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकती है और तब भाजपा विधायकों को तुरंत जयपुर बुलाया जा सकता है.

Last Updated : Jul 13, 2020, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details