राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 5, 2019, 8:42 AM IST

ETV Bharat / city

शिक्षा विभाग 371 प्रिंसिपलों के खिलाफ 17 सीसीए में करेगा कार्रवाई

प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने अनुशासनहीनता बरतने वाले 371 प्रिंसिपलों के खिलाफ सीसीए-17 के तहत कार्रवाई करने का फैसला किया है. निदेशालय ने कहा कि इन प्रिंसिपलों का पिछले दिनों तबादला किया गया था. लेकिन इन्होंने अभी तक कार्यभार नहीं लिया है, जो अनुशासनहीनता है.

jaipur news, Indiscipline, जयपुर समाचार, प्रिंसिपल पर कार्रवाई

जयपुर. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने अनुशासनहीनता बरतने वाले 371 प्रिंसिपलों के खिलाफ सीसीए-17 के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का फैसला किया है. ऐसे प्रिंसिपलों को चिन्हित कर निदेशालय ने सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को इनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

शिक्षा विभाग 371 प्रिंसिपलों के खिलाफ 17 सीसीए में अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा

संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में 371 प्रिंसिपल ऐसे हैं, जिनका पिछले दिनों तबादला किया गया था. वे स्कूल से कार्यमुक्त तो हो गए, लेकिन स्थानांतरित स्कूल में आज तक नहीं पहुंचे और कार्य ग्रहण भी नहीं किया. वे अपने कर्तव्य से स्वेच्छा से अनुपस्थिति चल रहे हैं. यह पद के दायित्व और विभाग के आदेशों की अवहेलना की श्रेणी में आता है.

यह भी पढ़ें- जयपुर में जाम और पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए इमारतों पर होगी कार्रवाई

इस संबंध में प्रदत निर्देशानुसार सूची में कहा गया है कि अधीनस्थ प्रधानाचार्य और इसके समकक्ष अधिकारी, जिन्होंने आज दिनांक तक स्थानांतरित स्कूल में कार्य ग्रहण नहीं किए हैं. उसके विरुद्ध स्वेच्छा से अनुपस्थिति मानते हुए आरएसआर 86 की कार्रवाई की जाए. साथ ही उक्त अधिकारियों के विरुद्ध सीसीए-17 में अनुशासनात्मक कार्रवाई के प्रस्ताव तैयार कर विभागीय जांच अनुभाग को 8 नवंबर तक उपलब्ध करवाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details