राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः श्रीबालाजी संस्थान में सोमवार को 'ई-टेस्ट 2020' का आयोजन

जयपुर में श्रीबालाजी संस्थान में सोमवार को 'ई-टेस्ट 2020' सेमिनार का आयोजन होगा. जिसमें देशभर के स्टूडेंट, टीचर और प्रोफेसर हिस्सा लेंगे. ये नेशनल कॉन्फ्रेंस इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान पर आयोजित होगी. वहीं इसके लिए देशभर से 50 रिसर्च पेपर प्राप्त हो चुके है.

By

Published : Jan 11, 2020, 7:32 PM IST

jaipur news, rajasthan news, आए 50 रिसर्च पेपर, उभरते रुझान पर 'ई-टेस्ट 2020', 'ई-टेस्ट 2020' कॉन्फ्रेंस, कॉन्फ्रेंस का होगा आयोजन
'ई-टेस्ट 2020' कॉन्फ्रेंस

जयपुर.शिक्षा विकास और अनुसंधान केंद्र नई दिल्ली ने राजस्थान में सर्वश्रेष्ठ उद्दयोग 'इंटरफेस 2019' अवार्ड से श्रीबालाजी संस्थान को नवाजा है. ऐसे में अब कॉलेज में इस पर नेशनल कॉन्फ्रेंस 'इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान' का आयोजन किया जाएगा. जिसको 'ई टेस्ट 2020' नाम दिया गया है. वहीं इस नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए देशभर से 50 रिसर्च पेपर आ चुके हैं, जिन पर छात्र आपस में संवाद करेंगे.

'ई-टेस्ट 2020' कॉन्फ्रेंस का होगा आयोजन

चेयरमैन भागीरथ पूनिया ने खुशी जताते हुए कहा कि बेस्ट कॉलेज इन राजस्थान का अवार्ड मिलाना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. लेकिन सिर्फ इस उपलब्धि को बटोर कर रखना हमारा मकसद नहीं. बल्कि ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट, टीचर और प्रोफेसर इस रिसर्च का फायदा उठा सकें और अपना करियर संवार सकें इस पर फोकस है. इसी को लेकर इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान पर ई-टेस्ट 2020 का आयोजन कर रहै है. ताकि देशभर के स्टूडेंट्स और टीचर्स को इसका फायदा मिले.

पढ़ेंः हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी, लेकिन कॉलेज में पढ़ाने के लिए फैकल्टी का संकट

मैनेजिंग कमेटी के प्रिंसिपल डॉ.चेतन खेमराज ने बताया कि हमारे पास देशभर से 50 रिसर्च पेपर आ चुके है. जिन पर नेशनल कांफ्रेंस में छात्र आपस में चर्चा परिचर्चा करेंगे. और एक दूसरे के साथ नई नई टेक्नोलॉजी पर मंथन होगा. ई-टेस्ट 2020 सेमिनार का आयोजन 13 जनवरी को होगा. साथ ही 24 जनवरी को एक कंपनी द्वारा रिक्रूमेंट हब के लिए भी इस कॉलेज का चयन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details