राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: नशीली दवाई के गोरखधंधे का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर में पुलिस ने बिना लाइसेंस के केमिकल युक्त नशीली दवाएं बेचने वाले चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. बदमाशों के पास से भारी मात्रा में केमिकल युक्त नशीली दवाई की गोलियां, सिरप और इंजेक्शन बरामद किए हैं. पुलिस दवाई के सप्लायर की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

By

Published : Mar 5, 2020, 9:49 PM IST

जयपुर की खबर, drug racket busted
गिरफ्तार किए गए आरोपियों के साथ पुलिस

जयपुर.जिला ग्रामीण पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बिना लाइसेंस के केमिकल युक्त नशीली दवाएं बेचने वाले चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में केमिकल युक्त नशीली दवाई की गोलियां, सिरप और इंजेक्शन बरामद किए हैं.

जिला ग्रामीण पुलिस ने नशीली दवाई के गोरखधंधे का किया पर्दाफाश

आरोपियों की ओर से ट्रक ड्राइवर, स्कूल, कॉलेज छात्रों और मजदूरों को ये नशीली दवाई बेची जा रही थी. जिसकी सूचना मिलने पर जयपुर जिला ग्रामीण की तीन थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए नशीली दवा के इस गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है.

जयपुर रेंज के आईजी सेंगाथिर ने बताया कि जिला ग्रामीण की कोटपूतली, शाहपुरा और सरुण्ड थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसमें तीन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की और 10 अलग-अलग तरह के केमिकल से बनी नशीली दवाइयों का बड़ा जखीरा बरामद किया.

आरोपी बिना लाइसेंस के नशे की दवाई खरीद कर ट्रक ड्राइवर, कॉलेज और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और मजदूरों को अवैध रूप से बेच रहे थे. पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में बनवारी, विनोद, बजरंग लाल और हंसराय को गिरफ्तार किया है जो होलसेलर कम रिटेलर का काम करते हैं.

पढ़ें:राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा शुरू

आरोपियों के पास से पुलिस ने 187416 नशे की गोलियां, 183 सिरप और 10 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत 3 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. आरोपियों की ओर से नशे की दवाई के सप्लायर की भी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details